HometrendingPolice Aur Bachha : इस बच्चे के साथ पुलिस ने किया कुछ...

Police Aur Bachha : इस बच्चे के साथ पुलिस ने किया कुछ ऐसा जिसे जानकर हर कोई हैरान

भैंसदेही(शंकर राय) – Police Aur Bachha – पुलिस का अनोखा रूप देखने को मिला है ।अपने परिवार से बिछड़ गए एक बच्चे को स्थानीय नागरिक ने पुलिस को सौंप दिया पुलिस ने इस बच्चे को अपने बच्चों की तरह रखा और उसे नए कपड़े लाए इस बच्चे को पुलिस थाने में घर से भी अच्छा माहौल दिया पुलिस की इस पहल की सभी जगह सराहना हो रही है ।

बैतूल के भैंसदेही पुलिस थाने में रविवार को परिवार से बिछड़ गए एक बच्चे को पुलिस के सुपुर्द किया गया । छै साल का यह मासूम बच्चा जो कि अपने पिता से बिछड़ गया था और वहां नगर के मुख्य बाजार में घूमता हुआ नजर आया । जिसके बाद नगर के कुछ लोगों ने उस बच्चे को भैंसदेही थाने में लाकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया था। इस बच्चे का नाम सुब्रमण्यम ठाकरे है जो कि महाराष्ट्र के अंजनगांव का रहने वाला है ।



बताया जा रहा है कि वह अपने पिता के साथ भैंसदेही आया था उसी दौरान पिता ने उसके पुत्र को एक पेड़ के पास छोड़कर चले गए । कुछ ही देर बाद जब पिता उसी जगह पर पहुंचे तब वहां उस जगह पर बच्चा मौजूद नहीं था और बच्चा भटक चुका था। आखिरकार नगर में रहने वाले कुछ आम लोगों की नजर इस बच्चे पर पड़ी जिसके बाद बच्चे को भैंसदेही थाने में लाकर पुलिस के पास छोड़ दिया गया।

भैसदेही थाने के बाल कल्याण पुलिस अधिकारी एसआई मण्डलोई का कहना है लक्ष्मीनारायण मालवीय नाम के व्यक्ति को यह बच्चा मिला था , उन्होंने इस बच्चों को भैंसदेही थाने में लाकर पुलिस को सौंप दिया । पुलिस ने इस बच्चे की देखरेख  24 घंटे तक की । पुलिस ने इस बच्चे की अपने  बच्चे की तरह परवरिश करते हुए उसे नए कपड़े टीशर्ट, जींस , सैंडल, चश्मा और टोपी खरीद कर दी ।

बच्चा भी नए कपड़े पहन कर खुश हो गया और पुलिस कर्मियों से घुलमिल गया । बच्चा अपने घर जाने से भी इंकार कर रहा था । बच्चे का कहना है कि उसे इस थाने में ही अच्छा लग रहा है वहां अपने घर नहीं जाना चाहता। पुलिस की इस नेक पहल को लेकर अब पूरे शहर में चर्चा भी हो रही है और पुलिस के इस कार्य को लेकर बच्चे के परिवार जनों ने भी पुलिस की तारीफ की ।सोमवार को बच्चे के परिजन थाने आये और उसे ले गए ।

RELATED ARTICLES

Most Popular