HometrendingMPPEB Bharti - आयु सीमा में छूट को लेकर बड़ा आदेश, उम्मीदवारों को...

MPPEB Bharti – आयु सीमा में छूट को लेकर बड़ा आदेश, उम्मीदवारों को मिलेगी राहत, होगा लाभ 

MPPEB BhartiMPPEB प्रदेश का सबसे बड़ा एग्जामिनेशन बोर्ड है जिसके अंतर्गत कई विभागों में भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जाती हैं। इस समय बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों को बड़ी राहत दी गई है। जिसके अंतर्गत सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं। जिसके साथ ही अब राज्य शासन की सेवाओं में सीधी भर्ती के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

ये भी पढ़ें – देखें वीडियो – साँसे थाम कर देखें वीडियो, दबे पांव तेंदुए ने हिरण को बनाया  अपना शिकार  

मुख्य मंत्री द्वारा की गई बड़ी घोषणा (MPPEB Bharti) 

MPPEB Bharti इससे पहले सीएम शिवराज द्वारा बड़ी घोषणा की गई थी। जिनमें कहा गया था कि कोरोना काल में 3 साल तक भर्ती नहीं होने के कारण सीधी भर्ती में वर्दीधारी पदों पर उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट दिया जाएगा। हालांकि वर्दीधारी पदों पर नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आयु सीमा में छूट नहीं मिली। उम्मीदवारों द्वारा इस बात का विरोध किया गया था।

आयु सीमा में दी गई इतनी छूट(MPPEB Bharti

जिस पर अब सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा आदेश जारी किया गया। राज्य शासन की सेवा में सीधी भर्ती के वर्दीधारी पदों पर आयु सीमा की अधिकतम आयु सीमा में छूट का निर्धारण कर दिया गया है। आदेश जारी करते हुए कहा गया कि विगत 3 वर्षों से भर्ती परीक्षा नियमित आयोजित नहीं की जा सकी है। ऐसे में अभ्यर्थियों को इतने ध्यान में रखते हुए दिसंबर 2023 तक उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें – आखिर ऊँट पालने वाले क्यों इस्तमाल करते हैं बड़ी छिपकली का रस, वजह जान हो जाएंगे है हैरान 

उपलब्ध कराई गई आदेश की कॉपी(MPPEB Bharti

MPPEB Bharti ऐसे में 3 साल में ओवरएज हुए उम्मीदवारों को इस आयु सीमा में छूट का लाभ प्रदान किया जाएगा। वही उम्मीदवार परीक्षा फॉर्म भरने की भी पात्रता रखेंगे। राज्य शासन द्वारा जारी आदेश की कॉपी यहां उपलब्ध कराई जा रही है। बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। ऐसे में उम्मीदवारों को इस परीक्षा में लाभ मिलेगा।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular