HometrendingWeather Update - एक सप्ताह से हर दिन गिर रहा एक डिग्री...

Weather Update – एक सप्ताह से हर दिन गिर रहा एक डिग्री पारा

दिन के तापमान में कमी आने की उम्मीद

बैतूल – Weather Update – जिले में दिसम्बर का महीना जैसे-जैसे समाप्ति की ओर बढ़ रहा है ठीक वैसे-वैसे तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाने लगी है। एक सप्ताह से प्रतिदिन एक-एक डिग्री तापमान में कमी आ रही है जिससे रात ठिठुरन भरी होने लगी है। वहीं मौसम के जानकारों द्वारा दिन में भी तापमान में गिरावट होने की उम्मीद जताई जा रही है। लोग ठण्ड का लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। एक सप्ताह से मौसम में आए परिवर्तन के बाद लोगों को ठण्ड का एहसास होने लगा है।

ये भी पढ़ें – बड़ी खबर – महाकाल मंदिर परिसर में आज से मोबाइल बैन, ये होगी व्यवस्था 

7 दिनों में 7 डिग्री गिरा तापमान(Weather Update)

बैतूल में ठंड ने दस्तक देना शुरू कर दिया है। यहां रात का तापमान लगातार गिर रहा है। बीते 7 दिनों में यहां तापमान में 7.7 की गिरावट दर्ज की गई है। इसने रातें सर्द बना दी है। जिससे शाम ढलते ही कंपकंपाहट शुरू हो जाती है। हालांकि दिन का तापमान अभी भी स्थिर बना हुआ है। दिन में जहां तेज धूप पड़ रही है। वहीं रात में सर्दी ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है।

दिन का पारा भी गिरने की उम्मीद(Weather Update)

बीते 13 दिसंबर से आज 20 दिसंबर की सुबह तक तापमान में 7 डिग्री से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है। जहां 13 दिसंबर को न्यूनतम पारा 18.4 पर था। वही यह 20 दिसंबर को गिरकर 10.7 पर पहुंच गया है। बीच के दिनों में भी ऐसी ही गिरावट दर्ज की गई है। पिछले 2 दिन में भी पारा 2 डिग्री गिरा है। मौसम की जानकारी रखने वालों का मानना है कि जल्द ही दिन का तापमान भी गिरेगा।

ये भी पढ़ें – आखिर ऊँट पालने वाले क्यों इस्तमाल करते हैं बड़ी छिपकली का रस, वजह जान हो जाएंगे है हैरान 

फसलों के लिए होगा लाभदायक(Weather Update)

जितनी कड़ाके की ठण्ड पड़ेगी उतनी फसलों के लिए फायदे मंद होगी। किसान भी लंबे समय से ठण्ड पडऩे का इंतजार कर रहे हैं। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक में इस बढ़ोतरी से फसलों को खासा फायदा पहुंचने की उम्मीद है। इससे रबी सीजन की फसलें सुधर जाएंगी। मौसम के जानकारों ने आने वाले दिनों में रात के अलावा दिन में भी ठंड बढऩे की संभावना जताई है।

एक सप्ताह के तापमान में पर एक नजर

दिन न्यूनतम- अधिकतम

13 दिसंबर- 18. 425.8
14 दिसंबर- 17.5 26.2
15 दिसंबर- 16.2 25.8
16 दिसंबर- 16.7 27.5
17 दिसंबर- 14.7 27.2
18 दिसंबर- 12.7 26.5
19 दिसंबर- 10.0 26.7
20 दिसंबर- 10.7 26.7

RELATED ARTICLES

Most Popular