spot_img
Hometrendingफिर आ रही है महिंद्रा scorpio classic फीचर्स के साथ होगी लांच...

फिर आ रही है महिंद्रा scorpio classic फीचर्स के साथ होगी लांच जाने कब तक होगी लांच।

Mahindra Scorpio Classic : वाहन निर्माता कंपनी Mahindra भारतीय बाजार के लिए अपनी लोकप्रिय Scorpio SUV का रीब्रांडेड मॉडल तैयार कर रही है. इसे स्कॉर्पियो क्लासिक के नाम से जाना जाएगा। कंपनी ने इसका परीक्षण शुरू किया, जहां पहली बार बाहरी और आंतरिक डिजाइन और सुविधाओं का खुलासा किया गया। लॉन्च की योजना अगले साल है। तो आइए जानते हैं नई स्कॉर्पियो क्लासिक में क्या होगा खास।

स्कॉर्पियो क्लासिक: एक्सटीरियर

नई स्कॉर्पियो क्लासिक के लुक और डिजाइन की बात करें तो यह अपने पुराने जनरेशन से ज्यादा अलग नहीं है। स्कॉर्पियो क्लासिक के फ्रंट प्रावरणी को एक नई ग्रिल, एक संशोधित फ्रंट बम्पर और एक नए महिंद्रा ‘ट्विन पीक्स’ लोगो के साथ अपडेट किया जाएगा। वहीं, इसमें अपडेट के तौर पर रेडिएटर ग्रिल और नए टू-टोन अलॉय व्हील मिलेंगे। स्कॉर्पियो क्लासिक के पिछले हिस्से में ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं और सिर्फ नया लोगो जोड़ा जाएगा।

टेस्टिंग के दौरान स्कॉर्पियो क्लासिक केबिन के फीचर्स के बारे में भी काफी जानकारी सामने आई थी। स्पाई शॉट्स स्टीयरिंग व्हील पर एक नया ‘ट्विन पीक’ लोगो दिखाते हैं, जबकि ट्विन-डायल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को बरकरार रखा गया है। स्कॉर्पियो क्लासिक में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और रियर पार्किंग कैमरा जैसी सुविधाओं के साथ पिछले मॉडल से ग्रे और बेज इंटीरियर मिलता है।

स्कॉर्पियो क्लासिक: इंजन का प्रदर्शन

नई स्कॉर्पियो के इंजन के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। स्कॉर्पियो क्लासिक को 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है जो 3750rpm पर 130bhp का उत्पादन करने में सक्षम है। मानक के रूप में, इसे रियर-व्हील ड्राइव के साथ मैन्युअल ट्रांसमिशन मिलना चाहिए। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से भी जोड़ा जा सकता है।

स्कॉर्पियो क्लासिक: कीमत और प्रतिद्वंद्वी

मौजूदा स्कॉर्पियो मॉडल 13.30 लाख रुपये से 18.19 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं, अपकमिंग क्लासिक मॉडल को कम कीमत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। भारत में लॉन्च होने पर इसका मुकाबला MG Hector और Tata Harrier से होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular