Homeमध्यप्रदेशMPPEB Bharti - सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किए आदेश, उम्मीदवारों को बड़ी...

MPPEB Bharti – सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किए आदेश, उम्मीदवारों को बड़ी राहत,  बोनस अंकों का भी मिलेगा लाभ 

MPPEB BhartiMPPEB प्रदेश का सबसे बड़ा एग्जामिनेशन बोर्ड है , इस आयोग के अंतर्गत कई सारे महत्वपूर्ण विभागों के अहम पदों पर भर्तियां की जाती हैं। प्रदेश में राज्य सरकार की घोषणा के बाद एक लाख से ज्यादा पदों कर भर्तियां होनी हैं। जिसके लिए एक लाख से अधिक शासकीय पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। अगस्त 2023 तक कई विभाग में कर्मचारियों को नियुक्ति दी जाएगी। इसके लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवार सरकारी नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं। इसी बीच सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा नवीन आदेश जारी किए गए हैं। जिसके तहत एमपीपीईबी के उम्मीदवारों को बड़ी राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें – खाने वालों के साथ किसान को भी फायदा पहुंचाता है ये फल, कर देता है मालामाल  

बोनस अंकों का लाभ(MPPEB Bharti

सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि 22 फरवरी 2022 की कंडिका 4.3 के मुताबिक मध्यप्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं में प्राप्तांक में 5% अतिरिक्त अंक प्रदान किए जाएंगे।

फार्मूला हुआ तैयार(MPPEB Bharti

सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि लगातार यह प्रश्न पूछा जा रहा है कि उम्मीदवारों को अतिरिक्त 5 अंक परीक्षा के पूर्णांक के आधार पर अथवा उनके द्वारा परीक्षा में प्राप्त अंक के आधार पर दिया जाना है।

जिस पर स्थिति स्पष्ट करते हुए सामान्य प्रशासन विभाग ने कहा है कि 5% अतिरिक्त अंक उम्मीदवारों को उनके प्राप्त अंक के 5% अंक के रूप में प्रदान किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें – देखें वीडियो – शाहरुख खान की फिल्म पठान को लेकर पंडित प्रदीप मिश्रा का बड़ा बयान 

उम्मीदवारों को 5% अतिरिक्त अंक दिए जाने की घोषणा करने के बाद अब उसके फार्मूला भी तय कर दिए गए हैं। उदाहरण के लिए : यदि कोई उम्मीदवारों 200 अंक के पूर्णांक परीक्षा में शामिल होता है। जिसमें उम्मीदवार को 150 अंक प्राप्त होते हैं। ऐसे में उन्हें 150 का 5% =7.5 यानी कुल 157.5 अंक प्राप्त होंगे।

वहीं किन उम्मीदवारों को 5% बोनस अंक का लाभ दिया जाएगा। इस संबंध में भी 22 फरवरी को आदेश जारी किए गए थे। जिसकी कॉपी यहां उपलब्ध कराई जा रही है। उम्मीदवार अपनी सुविधा के अनुसार इसे पढ़ सकते हैं।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular