spot_img
Homeमध्यप्रदेशमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा एलान होमगार्ड विभाग में जल्द से जल्द...

मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा एलान होमगार्ड विभाग में जल्द से जल्द शुरू होगी भर्तीया

bhopal news : गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक बड़ा ऐलान किया है. गृह मंत्री ने कहा कि होमगार्ड यूनिट को मृत नहीं माना जाएगा और दरवाजा बंद नहीं किया जाएगा। होमलैंड सिक्योरिटी विभाग में जल्द ही नई नियुक्तियां शुरू होंगी। पिछली बार सिंहस्थ के समय में मैं गृह सुरक्षा विभाग में कार्यरत था। गृह मंत्री ने कहा कि गृह सुरक्षा गार्डों की वापसी भी 3 साल में होगी। इसे जल्द ही कैबिनेट से मंजूरी मिल जाएगी।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने आज मंत्रालय में भारी बारिश की तैयारियों को लेकर अधिकारियों की बैठक बुलाई है. बैठक के बाद गृह मंत्री ने कहा कि स्थानीय जवानों को लाभ पहुंचाने के लिए सरकार जल्द ही फैसला लेगी. प्रदेश में मानसून आ गया है।


उस स्थिति में गृह मंत्री ने आपदा जोखिम प्रबंधन पर एक बैठक की और आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा तैयार आपदा जोखिम प्रबंधन योजना के प्रभावी उपयोग के निर्देश दिए। गृह मंत्री ने कहा कि आपदा से निपटने के लिए 96 आपातकालीन टीमों का गठन किया गया है। इसी के तहत बाढ़ राहत कार्यों में मदद के लिए 160 नई नावें खरीदी गई हैं। इसके अलावा 17 ड्रोन खरीदे गए हैं। इस तरह राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के पास अब 276 नावें हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular