spot_img
HometrendingMukesh ambani ne diya istifa : Jio के डायरेक्टर के पद से...

Mukesh ambani ne diya istifa : Jio के डायरेक्टर के पद से मुकेश अंबानी ने दिया इस्तीफा, अब ये होंगे नए चेयरमैन

{Mukesh ambani ne diya istifa} – रिलायंस कंपनी के बारे मे तो आप सभी जानते ही है, और जियो की सिम तो आज हर कोई चला रहा है। रिलायंस जियो को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर ये है की रिलायंस जियो के डायरेक्टर पद से मुकेश अंबानी ने इस्तीफा दे दिया है. साथ ही आकाश अंबानी को रिलायंस जियो का चेयरमैन नियुक्त कर दिया गया है. रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड (Reliance Jio Infocom Ltd) ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. इस नियुक्ति को नई पीढ़ी को नेतृत्व सौंपने के तौर पर देखा जा रहा है.

कब से मान्य होगा यह फैसला?

मुकेश अंबानी का यह इस्तीफा 27 जून को बाजार बंद होने के बाद से ही मान्य हो गया है. कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने नॉन-एक्सीक्यूटिव डाइरेक्टर (Non Executive Director) आकाश अंबानी को चेयरमैन नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है

JIO में आकाश अंबानी की अहम भूमिका

आपको बता दें कि ब्राउन यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक (Bachelor of Economics) आकाश अंबानी से पहले उनके पिता मुकेश अंबानी कंपनी के चेयरमैन के नाते काम देख रहे थे. जियो के 4G इको सिस्टम को खड़ा करने का काफी हद तक क्रेडिट आकाश अंबानी को ही जाता है. साल 2020 में दुनियाभर की बड़ी टेक कंपनियों ने जियो में निवेश किया था, वैश्विक निवेश को भारत लाने में भी आकाश ने खूब मेहनत की थी.

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular