spot_img
Hometrendingआम आदमी के लिए राहत खाने का तेल हो सकता है ...

आम आदमी के लिए राहत खाने का तेल हो सकता है 10 से 15 रूपये सस्ता।

आम आदमी के लिए राहत खाने का तेल हो सकता है 10 से 15 रूपये सस्ता। आम आदमी को बड़ी राहत मिल सकती है। आने वाले दिनों में खाने वाले तेल (एडिबल ऑयल) की कीमतों में और गिरावट देखने को मिल सकती है। ग्लोबल प्राइसेज में गिरावट आने के बाद एडिबल ऑयल प्रोसेसर्स और मैन्युफैक्चरर्स आम लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए खाने के तेल की कीमतों में 10-15 रुपये की कटौती करने के लिए तैयार हुए हैं। यह बात एक रिपोर्ट में कही गई है। 

निर्माता कीमतों में 10-15 रुपये की कटौती पर सहमत की एक रिपोर्ट में, एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “वैश्विक कीमतों में नरमी को देखते हुए, खाना पकाने के तेल उत्पादकों ने खाद्य तेल की कीमतों में 10-15 रुपये की और कमी करने पर सहमति व्यक्त की है। तेल निर्माताओं के साथ हमारी अच्छी बैठक हुई, जहां हमने विस्तार से आंकड़े पेश किए।


अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में आई तेज गिरावट
भारत खाद्य तेलों का प्रमुख आयातक है। यह अपनी खाद्य तेल जरूरतों का लगभग दो-तिहाई आयात करता है। रूस-यूक्रेन संघर्ष और इंडोनेशिया द्वारा अन्य देशों को पाम तेल के निर्यात पर प्रतिबंध के कारण हाल के महीनों में खाद्य तेल की कीमतों में तेज उछाल देखा गया है। हालांकि, इंडोनेशिया ने हाल के महीनों में पाम तेल के निर्यात पर से प्रतिबंध हटा लिया है, जिससे अंतरराष्ट्रीय बाजार में खाद्य तेल की कीमतों में नरमी आई है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में खाद्य तेल की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिली है. हालांकि, घरेलू बाजार में स्थिति थोड़ी अलग है, जहां कीमतें धीरे-धीरे गिर रही हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular