Yamaha ने लांच किया नया लेटेस्ट स्कूटर, धांसू लुक और एडवांस फीचर्स के साथ कीमत भी कम…

Yamaha ने लांच किया नया लेटेस्ट स्कूटर, धांसू लुक और एडवांस फीचर्स के साथ कीमत भी कम…, यामाहा मोटर इंडिया ने आज भारतीय बाजार में अपने लोकप्रिय स्कूटर Fascino के नए ‘S’ वेरिएंट को लॉन्च किया है. ये नया वेरिएंट पहले वाले मॉडल से ज्यादा फीचर-रिच है. इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जो इस स्कूटर को और भी ज्यादा एडवांस बनाते हैं. कंपनी ने नया Fascino S तीन अलग-अलग रंगों में पेश किया है, जिनकी कीमत भी अलग-अलग है. इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 93,730 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है.

ये भी पढ़े- खेत में से आ रही थी रहस्यमयी आवाजे! देखने गए तो उड़ गए सबके होश, भूत नहीं, भूत नहीं, निकला ये…

दमदार परफॉरमेंस के साथ आधुनिक टेक्नोलॉजी

2024 Yamaha Fascino S में कंपनी ने 125 सीसी क्षमता का एयर-कूल्ड इंजन इस्तेमाल किया है, जो 8.04bhp की पावर और 10.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस स्कूटर में 5.2 लीटर का फ्यूल टैंक है और इसका कुल वजन 99 किलोग्राम है. इस स्कूटर में आगे की तरफ 12 इंच का अलॉय व्हील और पीछे की तरफ 10 इंच का अलॉय व्हील दिया गया है. इसके अलावा, सामने की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है.

ब्रेकिंग की बात करें तो, इसमें आगे के पहिये में डिस्क ब्रेक और पिछले पहिये में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया गया है. इसके अलावा, सबसे किफायती वेरिएंट में दोनों पहियों में ही ड्रम ब्रेक दिया गया है. कंपनी ने नए Fascino S में कुछ खास फीचर्स शामिल किए हैं, जो इसे सेगमेंट के अन्य स्कूटर्स से बेहतर बनाते हैं.

ये भी पढ़े- Smartphone Tricks: एक ही स्क्रीन पर एक साथ YouTube और WhatsApp चलाने की धांसू ट्रिक! आज ही कर ले फ़ोन में सेव

Yamaha ने लांच किया नया लेटेस्ट स्कूटर, धांसू लुक और एडवांस फीचर्स के साथ कीमत भी कम…

अब स्कूटर ढूंढना होगा आसान!

नए Fascino S में आपको मिलने वाला सबसे खास फीचर है इसका आंसर बैक फंक्शन. इसकी मदद से आप कहीं से भी अपने स्कूटर को locate कर सकते हैं. इस फीचर को ऑपरेट करने के लिए यूजर को Yamaha Scooter Answer Back App डाउनलोड करना होगा. जो Google Play Store और App Store पर उपलब्ध है. जब यूजर आंसर बैक बटन पर क्लिक करता है, तो इस स्कूटर के दोनों इंडिकेटर ब्लिंक करते हैं और हॉर्न भी दो सेकंड के अंतराल पर बजता है. जिसके माध्यम से स्कूटर की लोकेशन को ट्रैक किया जा सकता है. इसके अलावा, इसमें साइलेंट स्टार्टर, ऑटोमैटिक स्टार्ट और स्टॉप फंक्शन जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

तीन शानदार रंगों में उपलब्ध

कंपनी ने Yamaha Fascino S स्कूटर को तीन अलग-अलग रंगों में लॉन्च किया है. ये स्कूटर मैट रेड, मैट ब्लैक और डार्क मैट ब्लू रंगों में बिक्री के लिए उपलब्ध है. जिनकी कीमतें इस प्रकार हैं.

रंग वेरिएंटकीमत (एक्स-शोरूम)
मैट रेड और मैट ब्लैकRs 93,730
डार्क मैट ब्लूRs 94,530

नए स्कूटर के लॉन्च के अवसर पर, यामाहा मोटर इंडिया ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन, इशिन चिहाना ने कहा, “यामाहा में, हम लगातार ग्राहकों की जरूरतों को प्राथमिकता देते हैं और ऐसे समाधान बनाते हैं जो उनके ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाते हैं. नए Fascino S में दिया गया ‘आंसर बैक’ फीचर निश्चित रूप से हमारे ग्राहकों को पसंद आएगा.”

1 thought on “Yamaha ने लांच किया नया लेटेस्ट स्कूटर, धांसू लुक और एडवांस फीचर्स के साथ कीमत भी कम…”

Comments are closed.