Smartphone Tricks: एक ही स्क्रीन पर एक साथ YouTube और WhatsApp चलाने की धांसू ट्रिक! आज ही कर ले फ़ोन में सेव

Smartphone Tricks: एक ही स्क्रीन पर एक साथ YouTube और WhatsApp चलाने की धांसू ट्रिक! आज ही कर ले फ़ोन में सेव, आजकल हर किसी के स्मार्टफोन में दो जरूरी ऐप्स होते हैं – यूट्यूब और व्हाट्सएप. यूट्यूब पर वीडियो देखना हो या फिर दोस्तों से चैट करनी हो, ये दोनों ऐप्स खूब काम आती हैं. लेकिन कभी-कभी दिक्कत ये होती है कि यूट्यूब पर वीडियो देखते समय अचानक कोई व्हाट्सएप मैसेज आ जाए और वीडियो रुक जाए.

ये भी पढ़े- Viral Video: गिलहरी ने पानी में की स्कीइंग, वीडियो देखकर रह जाएंगे आप हैरान

अगर आप भी इसी समस्या से परेशान हैं तो अब टेंशन लेने की कोई बात नहीं है. एंड्रॉयड स्मार्टफोन में एक खास फीचर है जिसकी मदद से आप एक ही स्क्रीन पर यूट्यूब और व्हाट्सएप दोनों को साथ चला सकते हैं. यानी यूट्यूब वीडियो देखते हुए भी आप व्हाट्सएप चैट कर पाएंगे.

Smartphone Tricks: कैसे करें एक साथ इस्तेमाल?

इस खास फीचर का नाम है मिनी विंडो. ये फीचर एंड्रॉयड स्मार्टफोन में मल्टीटास्किंग को आसान बनाता है. इसकी मदद से आप एक ही स्क्रीन पर दो अलग-अलग ऐप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं.

मान लीजिए आप यूट्यूब पर कोई गाना सुन रहे हैं और साथ ही साथ किसी दोस्त को व्हाट्सएप पर रिप्लाई भी करना चाहते हैं. तो मिनी विंडो फीचर की मदद से आप दोनों काम एक साथ कर पाएंगे. चलिए अब विस्तार से जानते हैं कि कैसे इस्तेमाल करें मिनी विंडो फीचर…

ये भी पढ़े- शादी के फंक्शन में आयरिश बहू ने साड़ी में लगाए प्यारे-प्यारे ठुमके, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Smartphone Tricks: मिनी विंडो फीचर का इस्तेमाल कैसे करें?

  • सबसे पहले तो आपके फोन में दो-तीन ऐप्स ओपन होनी चाहिए. इनमें से दो वो ऐप्स होनी चाहिए जिन्हें आप एक साथ इस्तेमाल करना चाहते हैं.
  • अब आपको अपने फोन में रीसेंट ऐप्स बटन (वही बटन जहां से आप ओपन ऐप्स को स्विच करते हैं) को दबाना है.
  • इसके बाद आपको उस ऐप पर थोड़ी देर के लिए टैप करना है जिसे आप मिनी विंडो में इस्तेमाल करना चाहते हैं.
  • जब आप थोड़ी देर के लिए किसी ऐप आइकॉन को टच करके रखेंगे तो आपको मिनी विंडो का ऑप्शन दिखाई देगा.
  • इस ऑप्शन को चुनते ही वो ऐप एक छोटे विंडो में खुल जाएगी.
  • अब आप यूट्यूब ऐप को ओपन करके रख सकते हैं और साथ ही व्हाट्सएप को मिनी विंडो में इस्तेमाल कर सकते हैं. इस तरह आप एक साथ दोनों ऐप्स का फायदा उठा पाएंगे.

1 thought on “Smartphone Tricks: एक ही स्क्रीन पर एक साथ YouTube और WhatsApp चलाने की धांसू ट्रिक! आज ही कर ले फ़ोन में सेव”

Comments are closed.