HomeAutomobileWorld Automobile Update News : ऑटो एक्सपो 2023 नई किआ कार्निवल का...

World Automobile Update News : ऑटो एक्सपो 2023 नई किआ कार्निवल का भारत में अनावरण, सुविधाओं, डिजाइन और अधिक की जाँच करें…..

World Automobile Update News :

ऑटो एक्सपो 2023 नई किआ कार्निवल का भारत में अनावरण; सुविधाओं, डिजाइन और अधिक की जाँच करें

Kia KA4 को ऑटो एक्सपो 2023 में कंपनी के दूसरे वाहन के रूप में अनावरण किया गया है और भारत में ब्रांड के लिए नए दरवाजे खोलता है।

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता ने नए किआ कार्निवल एमपीवी या किआ केए4 को आगे बढ़ाते हुए ऑटो एक्सपो 2023 की शुरुआत की है। मॉडल भारतीय ऑटो बाजार के लिए बहुत नया है लेकिन पहले अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया गया है। इस मॉडल की शुरुआत के साथ, ब्रांड तुलनात्मक रूप से अधिक प्रीमियम बाजार में अपनी बिक्री का विस्तार करने की आशा करता है। ऑटोमेकर भारत में Kia EV9 कॉन्सेप्ट और Kia Sorento SUV जैसे मॉडल पेश करने की भी योजना बना रहा है।

2023 किआ कार्निवल एमपीवी आक्रामक दिखने वाले फ्रंट एंड के साथ एसयूवी जैसी डिजाइन के साथ आती है। इसमें बोल्ड ग्रिल के साथ दोनों तरफ एलईडी लैंप के साथ तेज किनारों के साथ एक लाइट बार है। इसके अलावा, इसमें फ्लैट बॉडी पैनल और एक लंबी बॉडी है जो खुद के लिए बोलती है। लगभग 3100 मिमी के लंबे व्हीलबेस के साथ भारी-भरकम दिखने वाली एमपीवी अपने आकार की पुष्टि करती है। इसके अलावा, इसमें भारी बॉडी को कैरी करने के लिए 19 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं।

https://twitter.com/cars_pixels/status/1485655289135251458/photo/1

नई Kia Carnival MPV का 11-सीटर केबिन इसे अपने सेगमेंट का सबसे बड़ा लक्ज़री वाहन बनाता है। इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के लिए 12.3 इंच की स्क्रीन जैसी सुविधाओं के साथ जगहदार इंटीरियर को बेहतर बनाया गया है। इसमें थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, वेंटिलेटेड सीट्स, सनरूफ, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे नॉवेल्टीज़ भी मिलते हैं।

नई किआ कार्निवल 3.5-लीटर वी6 पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है जो 291 हॉर्सपावर और 355 एनएम का अधिकतम टॉर्क जनरेट करता है। 198 हॉर्सपावर वाला 2.2-लीटर डीजल इंजन और 440 एनएम का अधिकतम टॉर्क आउटपुट भी एक विकल्प है।

MPV का डीजल संस्करण, जो केवल 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा, भारत में बेचे जाने की उम्मीद है।

RELATED ARTICLES

Most Popular