HometechnologySocial World Update News : यूट्यूब 1 फरवरी से शॉर्ट्स क्रिएटर्स...

Social World Update News : यूट्यूब 1 फरवरी से शॉर्ट्स क्रिएटर्स के साथ विज्ञापन का पैसा साझा करेगा……

Social World Update News :

यूट्यूब 1 फरवरी से शॉर्ट्स क्रिएटर्स के साथ विज्ञापन का पैसा साझा करेगा


टेक जायंट ने एक समर्थन पृष्ठ में कहा कि नए मॉड्यूल रचनाकारों को अपनी सामग्री से कमाई करने के तरीकों में अधिक लचीलापन प्रदान करते हैं।

सैन फ्रांसिस्को, टेक दिग्गज गूगल ने घोषणा की है कि उसने ‘शॉर्ट्स मोनेटाइजेशन मॉड्यूल’ जैसे नए मॉड्यूल को शामिल करने के लिए YouTube पार्टनर प्रोग्राम (YPP) की शर्तों का पुनर्गठन किया है, जो क्रिएटर्स को वीडियो-शेयरिंग पर 1 फरवरी से शॉर्ट्स पर विज्ञापन राजस्व बनाना शुरू करने की अनुमति देता है। प्लैटफ़ॉर्म।

टेक जायंट ने एक समर्थन पृष्ठ में कहा कि नए मॉड्यूल रचनाकारों को अपनी सामग्री से कमाई करने के तरीकों में अधिक लचीलापन प्रदान करते हैं।

“आधार शर्तों पर हस्ताक्षर करने के बाद, जो प्लेटफॉर्म पर मुद्रीकरण करने के इच्छुक सभी रचनाकारों के लिए मूलभूत अनुबंध शर्तें हैं, निर्माता कमाई के अवसरों को अनलॉक करने के लिए अनुबंध मॉड्यूल से चुन सकते हैं और चुन सकते हैं।”

नए मॉड्यूल में ‘वॉच पेज मोनेटाइजेशन मॉड्यूल’, ‘शॉर्ट्स मोनेटाइजेशन मॉड्यूल’ और ‘कॉमर्स प्रोडक्ट एडेंडम’ शामिल हैं।

उपयोगकर्ताओं को दृश्य पृष्ठ पर देखे गए लंबे प्रारूप या लाइव-स्ट्रीमिंग वीडियो पर विज्ञापन और YouTube प्रीमियम राजस्व अर्जित करने के लिए दृश्य पृष्ठ मुद्रीकरण मॉड्यूल को स्वीकार करने की आवश्यकता है।

“शॉर्ट्स मुद्रीकरण मॉड्यूल आपके चैनल को शॉर्ट्स फीड में वीडियो के बीच देखे गए विज्ञापनों से राजस्व साझा करने की अनुमति देता है,” कंपनी ने कहा।

https://twitter.com/Kpop_Herald/status/1613039285619523585/photo/1

यदि उपयोगकर्ता ‘वाणिज्यिक उत्पाद परिशिष्ट’ को पहले ही स्वीकार कर चुके हैं, जो फैन फंडिंग सुविधाओं की एक श्रृंखला को अनलॉक करता है, तो उन्हें फिर से इसकी शर्तों को स्वीकार करने की आवश्यकता नहीं होगी।

सभी उपयोगकर्ताओं को नई YPP शर्तों की समीक्षा करने और समझने की आवश्यकता है क्योंकि “YPP में शामिल होने या बने रहने के लिए आधार शर्तों को स्वीकार करना आवश्यक है।”

Google ने कहा, “YouTube सहयोगी कार्यक्रम में बने रहने और YouTube पर मुद्रीकरण जारी रखने के लिए, सभी मुद्रीकरण भागीदारों के पास 10 जुलाई, 2023 तक नई शर्तों की समीक्षा करने और उन्हें स्वीकार करने का समय होगा।”

यदि उपयोगकर्ता उस तिथि तक आधार शर्तों को स्वीकार नहीं करते हैं, तो उनके चैनल को YPP से हटा दिया जाएगा और उनका मुद्रीकरण अनुबंध समाप्त कर दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular