WhatsApp पर आई ये धांसू New Trick बिना खोले पढ़ सकेंगे मैसेज, जानकर आप हो जाओगे हैरान,

WhatsApp मैसेज आता है तो हम नोटिफिकेशन पैनल में पढ़ सकते हैं, लेकिन वहां लंबे मैसेज को पूरा नहीं दिखाया जाता है. अगर आप चैट से बचना चाहते हैं, लेकिन देखना चाहते हैं कि सामने वाले ने क्या मैसेज किया है तो बिना ओपन किए पढ़ा जा सकता है.

भारत और दुनिया में WhatsApp का इस्तेमाल सबसे ज्यादा होता है. WhatsApp पर कई ऐसे फीचर्स हैं, जिनके बारे में कई लोग नहीं जानते हैं. कई ऐसी ट्रिक्स हैं, जो ऐप में मौजूद नहीं है. उसके लिए थर्ड पार्टी ऐप की मदद लेना पड़ता है. ऐसा ही एक ट्रिक है मैसेजिंग ऐप को खोले बिना पूरे WhatsApp मैसेज को पढ़ने की क्षमता. WhatsApp मैसेज आता है तो हम नोटिफिकेशन पैनल में पढ़ सकते हैं, लेकिन वहां लंबे मैसेज को पूरा नहीं दिखाया जाता है. अगर आप चैट से बचना चाहते हैं, लेकिन देखना चाहते हैं कि सामने वाले ने क्या मैसेज किया है तो बिना ओपन किए पढ़ा जा सकता है.

यह भी पढ़े - कुछ ऐसा होगा New Indore Railway Station, एक हज़ार करोड़ का हुआ है टेंडर पास, जानिए ऐसी होगी सुविधा

बिना चैट खोले पढ़ें WhatsApp मैसेज

यह प्रोसेस कठिन नहीं है और इसको आसानी से पढ़ा जा सकता है. यहां बताया गया है कि कैसे आप बिना मैसेजिंग ऐप खोले पूरे WhatsApp मैसेज पढ़ सकते हैं.

स्टेप 1: Android फोन यूजर्स को सबसे पहले स्क्रीन के होमपेज पर लॉन्ग प्रेस करना होगा.
स्टेप 2: विजेट्स पर टैप करें और आपका स्मार्टफोन स्क्रीन पर सभी विजेट्स दिखाएगा.
स्टेप 3: WhatsApp विजेट मिलने तक नीचे स्क्रॉल करते रहें.
स्टेप 4: बस WhatsApp विजेट पर टैप करें और यह आपके होमपेज पर जुड़ जाएगा. फिर आप विजेट पर लंबे समय तक प्रेस कर सकते हैं और इसे दाईं ओर तब तक खींच सकते हैं जब तक कि आपको एक साफ होमपेज स्क्रीन इंटरफेस न मिल जाए.
स्टेप 5: Done पर टैप करें औऱ विजेट को देर तक दबाएं और इसे टॉप पर शिफ्ट करें. फिर आपको विजेट का विस्तार करने का विकल्प मिलेगा, और कोई इसे फुल स्क्रीन तक बढ़ा सकता है. इससे पूर्ण संदेशों को आसानी से पढ़ना आसान हो जाएगा.

यह भी पढ़े - दादा-नाना की पसंद Royal Enfield अब नए लुक में फिर होगी सबकी धड़कन, मात्र 30 हजार डाउन पेमेंट आज ही करे अपने नाम,

Leave a Comment