HometrendingWhatsaap Server Down Today - थम गया Whatsaap, सर्वर डाउन होने से यूजर...

Whatsaap Server Down Today – थम गया Whatsaap, सर्वर डाउन होने से यूजर परेशान   

दिवाली की अगली सुबह सोशल मीडिया प्रेमियों को लगा झटका पिछले 1 घंटे से बंद है व्हाट्सएप, यूजर नहीं भेज पा रहे मेसेज। इसी से चर्चा  तेज हो रही है की व्हाट्सएप के सर्वर को हैक कर  लिया गया है ऐसी फ़िलहाल असंका जताई जा रही है।  भारत में WhatsApp के 48 करोड़ से ज्यादा यूजर हैं. इन यूजर्स को WhatsApp का सर्वर डाउन होने की वजह से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यूजर को लगा झटका 

बता दें कि WhatsApp एक मैसेजिंग और वीडियो कॉलिंग ऐप हैं. भारत में बड़ी संख्या में लोग WhatsApp का इस्तेमाल जानकारी साझा करने के लिए करते हैं. बड़ी संख्या में कर्मचारी अपने ऑफिस का काम भी WhatsApp के जरिए करते हैं और विभिन्न प्रकार का डेटा शेयर करते हैं. WhatsApp का सर्वर डाउन होने की वजह से इन लोगों के सामने समस्या आ गई है.

इस्तेमाल करने में हो रही परेशानी(Whatsaap Server Down Today

हीट-मैप के आधार पर दावा किया जा रहा है कि प्रभावित क्षेत्रों में मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, कानपुर, हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे प्रमुख शहर शामिल हैं. लेकिन आशंका है कि देशभर में हर जगह यूजर WhatsApp का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं.

पहले भी आ चुकी ऐसी समस्या(Whatsaap Server Down Today

गौरतलब है कि ये पहली बार नहीं है कि जब WhatsApp का सर्वर डाउन हो गया है. पहले भी ऐसा हो चुका है. पिछले साल फेसबुक के सर्वर में खराबी आने के बाद WhatsApp डाउन हो गया था. फिलहाल ये एक बार फिर डाउन हो गया है.

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular