HometrendingSariya Cement Ke Fir Gire Dam : सरकार की दखल के बाद...

Sariya Cement Ke Fir Gire Dam : सरकार की दखल के बाद सरिया के दामों में दर्ज की गई भारी कमी, जारी हुए नए रेट  

Sariya Cement Ke Fir Gire Damदेश में इस समय बारिश का मौसम चल रहा है और इन दिनों सरिया सीमेंट के दामों में भरी कमी दर्ज की जारी है। देश के कई क्षेत्रों में अभ भी तज बारिश का दौर जारी है जिसके कारण भवन निर्माण के कार्यों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। जिससे सरिया सीमेंट की डिमांड में कमी है जिससे व्यापारियों के पास स्टॉक इकट्ठा हो गया और इस बाद सरकार ने जब इस मामले में दखल दी तो सरिया सीमेंट के दामों में कमी दर्ज की गई है। यदि इस समय आप घर बनाने का  तो आपके पास ये सुनेहरा अवसर है जिसमे आप घर बना सकते हैं। 

खबर ये भी है जिले के सारनी, आठनेर एवं चिचोली नगरीय निकायों में आम निर्वाचन के लिये मतदान 27 सितम्बर को

सरिए की कीमत ने गिरावट : इस्पात मंत्रालय के आंकड़ों पर नजर डालें तो अप्रैल की शुरुआत में टीएमटी बार की खुदरा कीमत करीब 75,000 रुपये प्रति टन थी, जो 15 जून को घटकर करीब 65 हजार रुपये प्रति टन पर आ गई थी। अप्रैल में बार की कीमत 82,000 रुपये प्रति टन तक पहुंच गई थी, जो अब घटकर 50 से 55 हजार रुपये प्रति टन हो गई है।

खबर ये भी है देखें वीडियो : हैरान करता वीडियो, शख्स ने किंग कोबरा को पानी से भरे टब मे नेहलाया

सरकार के दखल से मिली राहत : मालूम हो कि सरकार ने हाल ही में स्टील पर एक्सपोर्ट ड्यूटी बढ़ा दी थी। इससे घरेलू बाजार में स्टील की कीमतों में भारी गिरावट आई है। बार की कीमतों में गिरावट का यह भी मुख्य कारण है। इसके अलावा देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण निर्माण गतिविधियों में कमी आई है, जिससे मांग प्रभावित हुई है।

खबर ये भी है 1 TB स्टोरेज के साथ Nokia ला रहा है ये धमाकेदार फोन, कीमत होगी इतनी

मार्च-अप्रैल के दौरान बार की कीमत रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई थी। उसके बाद बार की कीमतों में तेज गिरावट आई, लेकिन जून से उनकी कीमतें फिर से बढ़ने लगीं। इधर, पिछले डेढ़ महीने से छड़ फिर सस्ता हो रहा है।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular