HometrendingPed Ka Video : पेड़ गिरते ही छिन गया आशियाना, मन को...

Ped Ka Video : पेड़ गिरते ही छिन गया आशियाना, मन को दुखी कर देगा ये वीडियो  

Ped Ka Video – आज कल अपनी सहूलियत के लिए लोग किसी भी हद तक जा रहे है जहाँ एक तरफ बड़े बड़े कंस्ट्रक्शन के लिए पेड़ों को काटा जा रहा है वही इन पेड़ों पर रहने वाले पक्षियों की किसी को सुध नहीं है।  इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा सकता है सड़क के किनारे लगे एक पेड़को जेसीबी की मदद से गिराया जा रहा है तभी अचानक पेड़ के गिरते ही उस पर बैठे पक्षी हड़बड़ाहट में भागते है कई तो उड़ जाते है लेकिन कई पक्षी उड़ नहीं पाते और वहीँ सड़क पर गिर जाते हैं।

 

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखेंगे ठेकेदार की घोर लापरवाही के चलते सैकड़ों पक्षियों की जान चली जाती है। ये वीडियो केरल के मलप्पुरम जिले की सिटी तिरुरंगाडी से सामने आया है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बड़े से इमली के पेड़ को बिना सोचे-समझे काटे जाने से कैसे सैकड़ों पक्षियों की जान चली गई। जैसे ही पेड़ गिरने वाला रहोता है कई पक्षिया वहां से भाग जाती है तो कई को अभास नहीं होता और वो दबकर मर जाती है।

दरअसल, इस वीडियो का दृश्य देख आपका दिल दहल जाएगा। मामले को लेकर वन विभाग ने वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत ठेकेदारों के खिलाफ वन विभाग कार्रवाई की है। इस वीडियो को प्रवीण कासवान ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। साथ में कैप्शन  में लिखा , “सबको घर की जरूरत होती है। हम इतने क्रूर कैसे हो सकते हैं. जगह का अभी पता नहीं। ”

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular