spot_img
HometrendingKing Cobra Ka Video : खतरनाक कोबरा ने कार से किया 200...

King Cobra Ka Video : खतरनाक कोबरा ने कार से किया 200 किमी का सफर, किया रेस्क्यू  

King Cobra Ka Videoसांप के बारे में सुनते ही सबके होश उड़ जाते है फिर भी लोग इनके बारे में जानना पसंद करते है ऐसे में अगर किंग कोबरा की बात करे तो ये सांपो की दुनिया का राजा कहा जाता है इसे सबसे खतरनाक सांप मना जाता है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक खबर जम कर चर्चा का विषय बानी हुई है जिसमे बताया जा रहा है की एक कोबरा सांप चुपके से कार के अंदर घुस जाता है और उसे अंदर जाते हुए लोग देख भी लेते है जब इस बात की जानकारी कार मालिक को देते है तो वह अपने घर आकर फारेस्ट की टीम को जानकारी देता है ऐसे नागराज कार से 200 किमि का सफर कर लेते है। 

कार रुकते ही घुस गया कोबरा 

इंटरनेट पर मिली जानकारी के  मुताबिक बीती 2 अगस्त को केरल (Kerala) के कोट्टायम जिले (Kottayam) के अर्पुकारा इलाके में रहने वाले सुजीत अपनी कार लेकर किसी काम से मालाप्पुरम जिले में गए थे. वापसी में लौटते समय वाझिकदावु में नाके के पास उन्होंने कुछ देर के लिए कार खड़ी की. इसी दौरान जहरीला किंग कोबरा चुपके से उनकी कार में घुस गया. जब वे कार लेकर चलने को हुए तो आसपास के कुछ लोगों ने उन्हें बताया कि उन्होंने एक सांप (King Cobra) को उनकी कार में घुसते देखा है लेकिन वे उस बिन बुलाए मेहमान का पता नहीं लगा पाए और करीब 200 किमी दूर कोट्टायम में अपने घर वापस आ गए

इसके बाद बीते रविवार को उन्होंने कार में सांप की लटकी हुई केंचुली देखी तो वह और उनका परिवार घबरा गए. उन्होंने सावधानी के साथ दोबारा से कार की तलाशी ली लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया. उनके पड़ोसियों ने भी सांप को ढूंढने की कोशिश की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला. बाद में वह सांप सुजीत के मकान से करीब 500 मीटर  दूर एक पड़ोसी के आंगन में कुंडली जमाए दिखा. 

फारेस्ट की टीम ने किया रेस्क्यू 

आंगन में सांप दिखने के बाद लोगों ने वन विभाग के कर्मियों को सूचना दे दी. जिसके बाद वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर करीब 10 फुट लंबे किंग कोबरा सांप को पकड़ लिया. कर्मियों ने कहा कि वे इस सांप को सुरक्षित तरीके से जंगल में छोड़ देंगे. 

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular