पानी के राजा को जंगल के राजा ने कुछ ही मिंटो में कर दिया काम तमाम,Video देख हैरान होजोगे आप

Lions Catch Crocodile to Feed Cubs: शेर, आमतौर पर जोखिमों के कारण मगरमच्छों का शिकार नहीं करते हैं। लेकिन हमें यह याद रखना की जरूरत है कि वे अवसरवादी शिकारी होते हैं। इसलिए जब भी उन्हें मौका मिलता है तो वह अपना पेट भरने के लिए किसी भी चीज का शिकार कर लेते हैं।

पानी के राजा को जंगल के राजा ने कुछ ही मिंटो में कर दिया काम तमाम,

जंगल में शिकारियों का दबदबा रहता है! सबसे खूंखार शिकारी ‘जंगल के राजा’ यानी शेर को माना जाता है। उसकी एक दहाड़ भर से पूरे जंगल में हड़कंप मच जाता है। वैसे तो शेर हिरण, जेबरा, जंगली भैंस आदि का शिकार करते हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल जंगल के इस दुर्लभ दृश्य ने लोगों को हैरान कर दिया है।

यह भी पढ़े : Jugaad Wala Tractor – जुगाड़ सेट करके ट्रैक्टर में लगाई बहुमंजिला सीट 

मामला जाम्बिया के काफ्यू नेशनल पार्क के बुसांगा मैदानों में से एक का है। जहां शेरों के झुंड ने एक विशालकाय मगरमच्छ को 1 मिनट के अंदर निपटा दिया। इस पूरी घटना को न्यूटन मुलेंगा नाम के टूर गाइड ने कैमरे में कैद कर लिया था, जिसका क्लिप अब सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है।

शेरों के सामने मगरमच्छ की एक नहीं चली

यह वीडियो 1.31 मिनट का है। इसमें हम शेरों को झुंड को एक मगरमच्छ को दबोचे देख सकते हैं। मगरमच्छ खुद को बचाने के लिए संघर्ष करता है। लेकिन इतने शेरों की ताकत के सामने उसकी एक नहीं चलती और एक मिनट के अंदर ही वह दम तोड़ देता है, जिसके बाद शेर उसे अपना भोजन बना लेते हैं।

Video देख हैरान होजोगे आप

बता दें, इस वीडियो को अबतक 1 लाख 22 हजार से अधिक व्यूज और डेढ़ हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। यूजर्स ने कमेंट भी किए हैं। कुछ ने कहा कि यह बहुत ही दुर्लभ नजारा है, तो एक ने लिखा कि अब मगरमच्छ को पता चल जाएगा कि जेबरा और वाइल्डबीस्ट को कैसा लगता होगा!

अफ्रीका के नेशनल पार्क का है ये वीडियो

यहां देखें जंगल का एक दुर्लभ नजारा

यह वीडियो 14 नवंबर को यूट्यूब चैनल Latest Sightings से पोस्ट करते हुए लिखा- शावकों का पेट भरने के लिए शेरों ने मगरमच्छ का शिकार किया। इसके कैप्शन में उन्होंने बताया कि यह वीडियो जाम्बिया के काफू नेशनल पार्क के बुसांगा मैदानों में एक टूर गाइड न्यूटन द्वारा फिल्माया गया था।

बुसांगा मैदान, काफ्यू नेशनल पार्क के उत्तरी भाग में एक बेहतरीन इकोसिस्टम है। यह अपने दलदली इलाके के लिए जाना जाता है, जहां बरसात के मौसम में बाढ़ आती है। यह क्षेत्र वन्यजीव गतिविधि का केंद्र बन जाता है।