HomeAutomobileNew 650cc Royal Enfield - कंपनी ने हटाया अपनी इस शानदार बाइक से पर्दा,...

New 650cc Royal Enfield – कंपनी ने हटाया अपनी इस शानदार बाइक से पर्दा, पावर के साथ मिलेगा शानदार लुक 

New 650cc Royal Enfield – Royal Enfield अपने नाम के  जैसे ही एक दम रॉयल है इसे चलाने वाले के भी अलग ही राजशाही ठाट होते है। कंपनी भी आए दिन अपनी गाड़ियों के एक से एक वर्जन मार्केट में सामने लाती रहती है। ताजा अपडेट की बात करें तो कंपनी इन दिनों भारत में अपनी पहली क्रूजर बाइक लांच करने की तैयारी में है। जैसा की कुछ दिनों से रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 के बारे में मार्केट में चर्चाओं का दौर तो जारी था ही की ऐसे में कंपनी ने रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 का ऑफिशियल टीजर जारी कर दिया है।

मार्केट में लॉन्च होंगे कई मॉडल(New 650cc Royal Enfield) 

इन दिनों कंपनी अपने कई मॉडल्स को मार्केट लॉन्च करने की तैयारी में है। ये सभी मॉडल्स 650cc रेंज में आने वाले हैं और इनमें Super मीटियोर 650 (Super Meteor 650), शॉटगन 650 (ShotGun 650) और स्क्रैम्बलर 650 (Scrambler 650) को रखा गया है। इसे 8 नवंबर को ऑटो शो EICMA 2022 में पेश किया जाएगा और इसे यह क्रूजर बाइक के रूप में लाया जा रहा है।

Also Read – Best Yoga Asan – दिन भर तनाव मुक्त रहने के लिए सुबह करें ये 5 योगासन 

नए फीचर्स के साथ आएगी बाइक(New 650cc Royal Enfield) 

इस बाइक में सेमी-डिजिटल, सिंगल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ओडोमीटर और फ्यूल इंडिकेटर और कंसोल ट्रिपमीटर देखने को मिल सकता है। टीजर में नजर आए फीचर्स में रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 में एलईडी टेललाइट, रियर एंड पर आगे की ओर फेस किए इंडिकेटर्स, पिरेली फैंटम स्पोर्ट्सकॉम्प टायर को देखा जा सकता है।

मिलेगा दमदार इंजन(New 650cc Royal Enfield) 

रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 के इंजन में 648cc का ट्विन-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन देखने को मिल स्कजता है। यह इंजन 47PS की पावर और 52Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। साथ ही ट्रांसमिशन के लिए एक स्लीपर और असिस्ट क्लच के साथ छह-स्पीड गियरबॉक्स को जोड़ा जा सकता है।

Also Read – Sarkari Yojana – इन सरकारी योजनाओं का युवा उठाएं लाभ, मिलेंगी विशेष सुविधाएं  

इलेक्ट्रिक बाइक पर भी चल रहा है काम(New 650cc Royal Enfield)  

कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक के लिए खास प्लेटफॉर्म को तैयार किया है और इसे 250 से 300cc पावर के बीच लाये जाने की उम्मीद है। इन दिनों रॉयल एनफील्ड अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक पर भी काम कर रही है। इसके प्रोटोटाइप की टेस्टिंग शुरू हो गई है और इसे 2025 तक लॉन्च होने की उम्मीद है।

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular