spot_img
Homeमध्यप्रदेशMP Board : इस स्कूल मे एक साथ फेल हुए 12वी के 22 बच्चे,...

MP Board : इस स्कूल मे एक साथ फेल हुए 12वी के 22 बच्चे, गलती किसकी…? 

हाई स्कूल और हाई सेकेंडरी स्कूलों के परीक्षा परिणाम घोषित हो गए हैं। परिणाम घोषित होने के बाद हॉयर सेकेंडरी स्कूल के बच्चों को लेकर बड़ी लापरवाही सामने आई है। जहां 22 बच्चों को एक साथ अनुपस्थित दिखाकर फेल कर दिया। रिजल्ट देखते ही बच्चे मायूस हो गए।

बच्चों ने परिजनों को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद परिजन स्कूल पहुंचे और रिजल्ट लेकर प्रिंसिपल से चर्चा की। प्राचार्य ने इसे टेक्निल फॉल्ट बताकर सुधार के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल को पत्र लिखने की बात परिजनों के सामने की।

दीनदयालपुरम रोड स्थित शासकीय मॉडल स्कूल में 122 बच्चे पढ़ रहे थे। फरवरी में प्रैक्टिकल्स हुए। इसके बाद प्रैक्टिकल और आंतरिक मूल्यांकन के नंबर्स पोर्टल से अपडेट कर शिक्षा विभाग ने भोपाल भेज दिए। जिसके बाद बच्चों की मेन एग्जाम्स हुए। बच्चों का कहना है कि परीक्षा में सभी 122 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। लेकिन शुक्रवार को आए रिजल्ट में 22 बच्चों को प्रैक्टिकल्स और आंतरिक परीक्षा में अनुपस्थित दिखाते हुए फेल कर दिया।

प्राचार्य ने लिखा पत्र

मामले में प्रिंसिपल ने मीडिया को बताया कि परीक्षा विभाग ने सभी बच्चों के प्रैक्टिकल्स के नंबर पोर्टल पर अपडेट कर दिया था। जिसकी रसीद भी स्कूल के पास मौजूद है। माध्यमिक शिक्षा विभाग ने गलती से 22 बच्चों के अंक वाला पेज रिजल्ट बनाने के दौरान शामिल नहीं किया। इसी वजह से बच्चों को उन्हे अब्सेंट शॉ कर बच्चों को फेल कर दिया।

मामला जैसे ही संज्ञान में आया वैसे ही शिक्षा विभाग को पत्र लिखा जिसमें उनके नंबर्स हैं। इसी के साथ ही 2 मई को आयोजित बैठक में भी इस मुद्दे को रखा जाएगा, आगे की कार्रवाई बोर्ड की ओर से ही होगी।

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular