Maruti Suzuki YY8 – मार्केट में आने वाली है Maruti Suzuki की पहली इलेक्ट्रिक कार, मिलेगी 400km की रेंज  

Maruti Suzuki YY8ऑटो एक्सपो 2023 में हर कंपनी ने अपनी एक से एक गाड़ियां सब के सामने लाइ थी। इस बार के ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक गाड़ियों का दबदबा रहा है। इसीलिए हर कंपनी ने अपनी अपनी गाड़ियों का इलेक्ट्रिक वेरिएंट लांच किया है। इसमें इलेक्ट्रिक टू व्हीलर और कार शामिल थी।

इसी कड़ी में मारुती सुजुकी ने भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार ऑटो एक्सपो में  सभी के सामने पेश की है। मारुती सुजुकी ऐसे तो अपनी पेट्रोल डीज़ल इंजन वाली गाड़ियों के साथ मार्केट में अपना दबदबा बनाए हुए है वहीं अब कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक गाडी मार्केट में पेश करने वाली है।   

Also Read – Wheat Registration – समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन का पंजीयन 6 से, शुरू होगी नवीन पंजीयन व्यवस्था

इस समय होगी लॉन्च | Maruti Suzuki YY8 

यह इलेक्ट्रिक कार को इस साल ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया है। इसमें कई बेहतरीन फीचर्स होने का दावा किया जा रहा है। इतना ही नहीं इसके रेंज, बैटरी और फीचर्स काफी कमाल के दिए जाने की बात कही गई है। कम्पनी के दावे के अनुसार इसे साल 2025 तक भारतीय ईवी सेक्टर में लॉन्च किया जा सकता है।

शानदार बैटरी दमदार पावर | Maruti Suzuki YY8 

अगर बैटरी पावर की बात की जाए तो इसमें BYD से लिए गए लिक्विड फॉस्फेट (LFT) ब्लड सेल बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे दो बैटरी वैरिएंट 48 kWh और 59 kWh का बैटरी पैक के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है।

Also Read – Bollywood Viral Photo – हाथ में कोल्ड ड्रिंक लिए बच्चा आज है 6000 करोड़ का मालिक, आपने पहचाना क्या  

मिलेगी शानदार रेंज | Maruti Suzuki YY8 

अगर रेंज की बात की जाए इसके रेंज भी काफी आकर्षित होने की उम्मीद है। रिपोर्टस के मुताबित इसका 48 kWh बैटरी पैक वैरिएंट 400 Km/charge की रेंज और 59 kWh बैटरी पैक वैरिएंट 500 Km/charge की रेंज के साथ मिलेंगे।

Source – Internet 

Leave a Comment