HomeAutomobileMaruti Jimny 5 Door - Maruti ने एक्सपो में पेश की अपनी...

Maruti Jimny 5 Door – Maruti ने एक्सपो में पेश की अपनी शानदार SUV, Thar को देगी टक्कर  

Maruti Jimny 5 Doorइस समय देश में ऑटो एक्सपो 2023 चल रहा है और अलग अलग कंपनियां अपनी एक से एक शानदार गाड़ियां पेश कर रही हैं। इसी क्रम में मारुती ने अपनी SUV JIMNY 5 Doors से भी पर्दा हटा लिया गया है। ये सीधे तौर पर Mahindra Thar को टक्कर देगी। दरअसल यह कंपनी की ग्लोबल मार्केट में मौजूद 3 डोर जिम्नी का ही एक्सटेंडेड वर्जन है। इस गाडी का निर्माण कंपनी गुजरात में स्थित अपने प्लांट में करेगी और यहीं से भारत व विदेशों में बेची जाएगी। इसी के साथ कंपनी ने Jimny के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. डिलीवरी जल्द ही शुरू होने की संभावना है। 

Auto Expo में आई Jimny 5-Door SUV(Maruti Jimny 5 Door) 

मारुति सुजुकी ने आखिरकार Jimny 5-Door एसयूवी को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश कर दिया है. यह कंपनी की ग्लोबल मार्केट में मौजूद 3 डोर जिम्नी का ही एक्सटेंडेड वर्जन है. इसमें 1.5 लीटर का K15B इंजन दिया गया है. कंपनी इस कार की मैन्युफैक्चरिंग गुजरात में स्थित अपने प्लांट में करेगी और यहीं से भारत व विदेशों में बेची जाएगी. कंपनी ने आज से ही नई Jimny के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है. डिलीवरी जल्द ही शुरू होने की संभावना है. इसका मुकाबला महिंद्रा थार के साथ होगा. 

Also Read – Sher Aur Bhense Ki Ladai – बब्बर शेर से भिड़ने की गलती कर बैठा भैंसा, बाद में हो गया बुरा हाल 

मिलेंगे ये शानदार फीचर्स(Maruti Jimny 5 Door) 

5 डोर जिम्नी का केबिन काफी हद तक थ्री-डोर वर्जन जैसा है. इसमें Android Auto और Apple CarPlay जैसे कनेक्टिविटी के साथ 9.0-इंच स्मार्ट प्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम और Arkamys सराउंड साउंड सिस्टम मिलता है. इसमें रिमोट ऑप्शन भी मिलते हैं जो वाहन की लोकेशन और अन्य महत्वपूर्ण अपडेट दिखाते हैं. जिम्नी में सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है. इसमें 6 एयरबैग, ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल (एलएसडी), हिल होल्ड असिस्ट के साथ ईएसपी, हिल डिसेंट कंट्रोल, रियरव्यू कैमरा और ईबीडी के साथ एबीएस भी मिलता है. 

Also Read – MPPEB MPESB Bharti – रिटायर्ड अधिकारी-कर्मचारी के लिए निकली भर्ती, इस तरह करें आवेदन  

दमदार इंजन शानदार पावर(Maruti Jimny 5 Door) 

Maruti Suzuki Jimny में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर K15C डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है. यही इंजन Ertiga, XL6, और Brezza में मिलता है. माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ यह इंजन 104.8 PS की पावर और 134.2 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर भी मिल सकता है. 

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular