Wednesday, October 5, 2022
spot_img
Homeमध्यप्रदेशमध्य प्रदेश में 91000 टॉपर student को इस दिन होंगे laptop वितरण...

मध्य प्रदेश में 91000 टॉपर student को इस दिन होंगे laptop वितरण आदेश हुए जारी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 3 अक्टूबर 2022 को राजधानी भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित एक समारोह के दौरान 12वीं कक्षा के 91000 से अधिक टॉपर छात्रों को लैपटॉप देंगे. लोक शिक्षा निदेशालय द्वारा इसके लिए विधिवत आदेश जारी कर दिए गए हैं. .

मध्य प्रदेश में 91000 टॉपर student को इस दिन होंगे laptop वितरण आदेश हुए जारी।

आयुक्त, लोक शिक्षा निदेशालय द्वारा मध्य प्रदेश के सभी कलेक्टरों को जारी पत्र में बताया गया है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश द्वारा भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में 3 अक्टूबर 2022 को आयोजित कार्यक्रम माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा मेधावी छात्रों की। वर्ष 2021-22 की कक्षा 12वीं की मुख्य परीक्षा में शासकीय एवं गैर सरकारी विद्यालयों के इन विद्यार्थियों को, जिन्होंने प्रथम प्रयास में 75 प्रतिशत या इससे अधिक अंक प्राप्त कर उत्तीर्ण किया है, उन्हें ₹25000 तथा लैपटॉप खरीदने के प्रमाण-पत्र दिये जायेंगे। इसमें वे छात्र भी शामिल हैं जिन्होंने व्यावसायिक परीक्षा उत्तीर्ण की है। इसके लिए राज्य के 91617 पात्र छात्रों की जिलेवार संख्या संलग्न है।

उक्त कार्यक्रम के लिए निम्नलिखित कार्यवाही एमपी लैपटॉप वितरण योजना

उक्त कार्यक्रम के लिए निम्नलिखित कार्यवाही एमपी लैपटॉप वितरण योजना
योजना के तहत सभी 91,617 पात्र छात्रों के बैंक खातों में एक क्लिक के माध्यम से प्रोत्साहन राशि हस्तांतरित की जाएगी। इसके लिए जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा 26 सितंबर 2022 तक सभी विद्यार्थियों के बैंक खाते की जानकारी शिक्षा पोर्टल पर अपडेट कर दी जाए।
सभी जिलों के छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों को सूचना दी जाए कि छात्र-छात्राएं अपने शिक्षकों के साथ 3 अक्टूबर 2022 को पूर्वाह्न 11 बजे तक लाल परेड ग्राउंड, भोपाल में उनके लिए निर्धारित स्थान पर पहुंच जाएं. इसके लिए वे आवश्यक तैयारी कर लें.

परिवहन और आवास आदि के संबंध में अलग से निर्देश जारी किए जा रहे हैं।


परिवहन और आवास आदि के संबंध में अलग से निर्देश जारी किए जा रहे हैं।
यदि कोई विद्यार्थी किसी कारणवश भोपाल नहीं पहुँच पाता है तो ऐसे विद्यार्थी वेब लिंक के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी के मुख्य आतिथ्य में आयोजित इस कार्यक्रम में ऑनलाइन भाग लेंगे।
लाल परेड ग्राउंड में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के नोडल अधिकारी कलेक्टर भोपाल होंगे। आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा एवं संभावित व्यय का मूल्यांकन कर निदेशालय को अवगत करायें ताकि आवश्यक राशि की उपलब्धता सुनिश्चित की जा सके।
जिला कलेक्टर भोपाल के मार्गदर्शन में जिला शिक्षा अधिकारी भोपाल अन्य विभागों के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर समस्त कार्यवाही की जायेगी।
जिला शिक्षा अधिकारी, भोपाल स्थानीय प्राचार्यों को स्व-भोजन और स्थानीय परिवहन, चिकित्सा सुविधा, सुरक्षा, शौचालय की सुविधा आदि की जिम्मेदारी देते हुए विभिन्न जिलों से आने वाले छात्रों का पंजीकरण सुनिश्चित करेगा.
सभी संभागीय संयुक्त संचालक लोक शिक्षा विभाग अपने-अपने जिलों के विद्यार्थियों के सुरक्षित आगमन और कार्यक्रम में वापस आने तक व्यवस्थाओं की निगरानी करेंगे.
कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी अपने जिले के छात्रों की टीम के साथ अनिवार्य रूप से स्वयं उपस्थित रहेंगे।

मध्य प्रदेश में 91000 टॉपर student को इस दिन होंगे laptop वितरण आदेश हुए जारी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments