spot_img
HometrendingKatha Sthal Par Confusion - पं. प्रदीप मिश्रा की कथा - प्रशासन...

Katha Sthal Par Confusion – पं. प्रदीप मिश्रा की कथा – प्रशासन का रूख आया सामने

डागा के प्रस्ताव पर भी प्रशासन कर रहा विचार

बैतूल – Katha Sthal Par Confusion – 12 दिसम्बर से 18 दिसम्बर तक देश के प्रसिद्ध कथा वाचक पं. प्रदीप मिश्रा बैतूल में शिवपुराण कथा वाचन के प्रस्तावित कार्यक्रम के कथा स्थल को लेकर पिछले कई दिनों से भ्रम की स्थिति निर्मित हो रही है। शिवपुराण कथा की आयोजन समिति जहां बैतूलबाजार रोड पर स्थित किलेदार गार्डन में आयोजन को लेकर सक्रिय है वहीं प्रशासनिक स्तर पर इस गार्डन में कथा आयोजन को लेकर कई आपत्ति थी और इसी के चलते प्रशासन ने आयोजन समिति के आवेदन को भी निरस्त कर दिया था। और इसी दौरान बैतूल विधायक निलय डागा ने दनोरा स्थित अपनी भूमि पर कथा के आयोजन का प्रस्ताव दे दिया।

किलेदार गार्डन में कथा से कानून व्यवस्था होगी प्रभावित:एसडीएम(Katha Sthal Par Confusion)

आज पुन: शिवपुराण कथा आयोजन समिति ने एसडीएम केसी परते से मिलकर किलेदार गार्डन में ही कथा की अनुमति के लिए पुर्नविचार करने का आग्रह किया है। आज मीडिया से चर्चा करते हुए एसडीएम केसी परते ने आयोजन को लेकर प्रशासन का रूख स्पष्ट करने का प्रयास किया है। श्री परते का कहना है कि आयोजन को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों ने कल किलेदार गार्डन का भ्रमण किया था जिसमें पुलिस एवं प्रशासन दोनों के अधिकारी शामिल थे। वहां व्यवस्थाओं को लेकर प्रशासन की जो चिंता थी और कथा की अनुमति को लेकर प्रशासन ने आवेदन निरस्त किया था उसी के संबंध में हम लोगों ने निरीक्षण किया और उसके बाद निष्कर्ष निकाला है कि किलेदार गार्डन कथा स्थल से  ट्राफिक व्यवस्था बहुत ज्यादा प्रभावित होगी, बार-बार जाम लगने की स्थिति निर्मित होगी और इससे कानूनी व्यवस्था में भी व्यवधान हो सकता है।

विधायक डागा की जमीन पर भी हो रहा विचार:परते(Katha Sthal Par Confusion)

एसडीएम केसी परते का नए आयोजन स्थल को लेकर यह कहना था कि शिवपुराण कथा के लिए विधायक निलय डागा द्वारा भी पत्र दिया गया था कि उनकी दनोरा के पास 64 एकड़ उनकी जमीन वो कथा के लिए देने को तैयार हैं। इस संबंध में श्री परते का कहना है कि यह जमीन एनएच वगैरह से हटकर है। आज शिवपुराण आयोजन समिति के सदस्य उनसे मिलने आए थे और उनको भी यह बात भी बता दी है। विधायक निलय डागा की जमीन हमारे पास और यहां कार्यक्रम होने पर ट्राफिक की समस्या और मंडी की व्यवस्था भी प्रभावित नहीं होगी।

श्री परते का कहना है कि चूंकि खरीफ फसलों को बेचने के लिए लगभग 400 से 500 गाडिय़ां ट्रक-ट्रैक्टर प्रतिदिन मंडी आते हैं उनकी व्यवस्था भी हमें देखनी है। साकादेही में कथा स्थल को लेकर एसडीएम श्री परते का कहना था कि बालाजी इंजीनियरिंग कालेज के पास काफी कुछ खाली जगह है खाली है इस पर भी विचार किया जा रहा है।

अभी प्रशासन ने नहीं लिया कोई निर्णय:राजा ठाकुर(Katha Sthal Par Confusion)

जिला पंचायत सदस्य एवं भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय परिषद के पूर्व सदस्य एवं शिवपुराण आयोजन समिति के प्रमुख सदस्य राजा ठाकुर ने आज मीडिया से चर्चा में यह कहा कि अभी तक प्रशासन ने शिवपुराण कथा के आयोजन स्थल को लेकर हाँ या नहीं में कोई जवाब नहीं दिया है। हमने प्रशासन को यह पुन: बताया है कि किलेदार गार्डन कथा स्थल पर शिवपुराण कथा के लिए भूमिपूजन पूर्व में हो चुका है। और प्रशासन ने हमारे सामने अभी तक कथा स्थल बदलने की कोई बात नहीं की है।

RELATED ARTICLES

Most Popular