spot_img
HometrendingSherni Aur Hathi Ki Ladai - हाथी को अकेला पा कर एक...

Sherni Aur Hathi Ki Ladai – हाथी को अकेला पा कर एक साथ 14 शेरनियों ने कर दिया हमला, वीडियो में जो आगे हुआ हैरान करने वाला है  

Sherni Aur Hathi Ki Ladaiसोशल मीडिया पर आए दिन जंगल से जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं जिसमे से कुछ काफी हैरान करने वाले होते हैं। जंगल में कुछ ही जानवर ऐसे है जो काफी ताक़तवर होते हैं जैसे हाथी और शेर ऐसे में जब ये दोनों ही जानवर आपस में भिड़ जाते है तो लड़ाई काफी रोमांचित हो जाती है। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा सकता है की एक अकेले हाथी को पाकर 14 शेरनियां उस पर झूम जाती हैं और उस पर हमला कर देती है।  

सोशल मीडिया पर सामने आया वीडियो(Sherni Aur Hathi Ki Ladai

यह वीडियो इंस्टाग्राम हैंडल wildtrails.in से 22 नवंबर को शेयर किया गया, जिसे अबतक 2 हजार से अधिक लाइक्स और 27 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। साथ ही, यूजर्स ने इस पर प्रतिक्रिया भी दी। कुछ ने लिखा- क्या लड़ा है हाथी! वहीं अन्य ने हाथी को जंगल का असली राजा बताया। इस क्लिप को साझा करते हुए पेज ने जानकारी दी कि यह दुर्लभ नजारा साल 2014 में फिल्माया गया था, जिसमें एक यंग हाथी अकेले 14 शेरनियों का मुकाबला करता नजर आ रहा है। बाद में, इस हाथी को ‘हरकुलिस’ निकनेम दिया गया था। यह घटना जिम्बाब्वे के दक्षिण लुआंगवा नेशनल पार्क की है।

जंगल सफारी से सामने आया नजारा(Sherni Aur Hathi Ki Ladai

इस वायरल क्लिप में हम देख सकते हैं कि भूखी शेरनियां एक नौजवान हाथी को घेर लेती हैं और फिर उस पर झुंड में हमला कर देती हैं। जंगल सफारी पर पहुंचे पर्यटक इस दुर्लभ नजारे को देख रहे होते हैं और इसे कैमरे में फिल्माने लगते हैं। कुछ पर्यटकों को लगता है कि हाथी की मौत निश्चित है। हालांकि, हाथी समझदारी से काम लेता है और पास मौजूद झील/तलाब में जाने लगता है। इस दौरान उसकी पीठ पर एक शेरनी चढ़ी होती है। वहीं अन्य शेरनियां पानी में भी उसके पीछे चल देती हैं। ऐसे में हाथी पलटता है और उनके पीछे अटैक मोड में दौड़ता है। पर भैया… शेरनियां इतनी आसानी से उसका पीछा नहीं छोड़ती। वह उसे नीचे गिराने में लगी रहती है। लेकिन गजराज की ताकत के आगे 14 शेरनियों की भी नहीं चलती। अंत में शेरनियों को निराश ही होना पड़ता है। जी हां, यह देखकर ना सिर्फ टूरिस्ट बल्कि विशेषज्ञ भी हैरान रह जाते हैं।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular