spot_img
HometrendingIternational Basketball Player - कोसमी डेम में मिला इंटरनेशनल बास्केटबाल खिलाड़ी...

Iternational Basketball Player – कोसमी डेम में मिला इंटरनेशनल बास्केटबाल खिलाड़ी का शव

पुलिस ने शव निकलवाकर पीएम के लिए भेजा अस्पताल

बैतूल – Iternational Basketball Player – नगर के कालापाठा क्षेत्र निवासी एक इंटरनेशनल बास्केटबाल खिलाड़ी का शव कोसमी डेम में तैरता दिखाई देने से क्षेत्र में सनसनी व्याप्त हो गई है। सूचना पर मौके पर पुलिस ने पहुंचकर होमगार्ड सैथ्रकोंके माध्यम से शव डेम से बाहर निकालकर पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा है।

होनहार बास्केटबाल थी खिलाड़ी(Iternational Basketball Player)

प्राप्त जानकारी के अनुसार इंटरनेशनल बास्केटबाल खिलाड़ी प्रार्थना साल्वे (17) निवासी कालापाठा का गुरुवार सुबह शहर से कुछ दूर स्थित कोसमी डैम में शव मिला है। इस घटना से खेल जगत में मायूसी है। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल शुरू की है। घटना क्यों और कैसे हुई? इसका अभी खुलासा नहीं हुआ है। डिस्ट्रिक्ट हॉकी एसोसिएशन के पूर्व जिलाध्यक्ष प्रदीप खंडेलवाल और वरिष्ठ खिलाड़ी हेमंतचंद्र (बबलू) दुबे ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बास्केटबाल की एक होनहार खिलाड़ी को जिले और देश-प्रदेश ने खो दिया है।

ऐसा रहा प्रार्थना का खेलों का सफर(Iternational Basketball Player)

प्रार्थना साल्वे की पढ़ाई कालापाठा स्थित सरस्वती स्कूल से हुई। वहीं उसने बास्केटबाल खेलना शुरू किया। इसके बाद वह स्टेडियम में खेलने जाने लगी। यहां प्रशिक्षक राकेश वाजपेयी ने प्रशिक्षण दिया। वे ही प्रार्थना को साथ में चयन के लिए छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव ले गए। यहां पर प्रार्थना का चयन हो गया। वर्ष 2019 में प्रार्थना रूस में खेलने गई। इसके बाद प्रार्थना का फीबा एशिया कप के लिए चयन हुआ। यह जॉडर्न के अम्मान में हुआ था। यूएसए के लिए भी चयन हुआ था, लेकिन कोरोना की वजह से पत्र नहीं आया था।

ओलंपिक खेलने का था सपना(Iternational Basketball Player)

प्रार्थना के पिता बीएस साल्वे भीमपुर माध्यमिक स्कूल में पदस्थ हैं। प्रार्थना के परिवार में दो और बहनें है। प्रार्थना सबसे छोटी बहन है। प्रार्थना देश की तरफ से ओलंपिक खेलकर जिले का नाम दुनिया में रोशन करना चाहती थी। प्रार्थना का एक भाई भी था देवेन्द्र, जिसकी इसी साल सात मई को इंदौर के अग्निकांड में मौत हुई थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular