HometrendingGood luck plant - इन पौधों को लगा कर करें नए साल...

Good luck plant – इन पौधों को लगा कर करें नए साल की शुरुआत, किस्मत में लग जाएंगे चार चाँद  

Good luck plantहमारे देश में कई धार्मिक मानताएँ हैं जिसके लिए कई सारे उपाए किए जाते हैं। ऐसे तो वातावरण को देखते हुए घर में पेड़ पौधे लगाए जाते हैं, लेकिन इनकी अपनी अलग अलग धार्मिक मान्यताएं भी होती हैं। कुछ पौधे ऐसे हैं जिन्हे अगर सही तरीके से लगाया जाए तो वे कई अधिक लाभ दे सकते हैं। आइए आपको बताते हैं की ऐसे कौन से वो पौधे हैं जिन्हे नए साल में आप अपने घर में लगा कर आप अपनी किस्मत चमका सकते हैं।  

इन पौधों को लेकर आएं घर(Good luck plant)

1. तुलसी के पौधे को हिंदू धर्म में बेहद पवित्र माना जाता है. इसका इस्तेमाल कई बीमारियों में औषधि के तौर पर किया जाता है आपको बता दें कि इस पौधे को घर लाने से घर का वास्तु दोष खत्म हो जाता है और आपको कंगाली से छुटकारा मिलता है.

ये भी पढ़ें – Sarkari Karmchari – प्रदेश के सरकारी दफ्तरों में जारी रहेगा 5 डे वर्किंग सिस्टम 

2. अशोक का पेड़ घर में लगाने से दुखों से आपका नाता टूट जाता है और जीवन से दरिद्रता का नाश होता है. अशोक के पौधे को घर लाते हुए इस बात का जरूर ध्यान रखें कि इसे हमेशा घर की उत्तर दिशा ही में ही लगाएं. हिंदू धर्म में केले के पौधे को भगवान विष्णु से जोड़कर देखा जाता है. इसे घर में लगाने से माता लक्ष्मी का आर्शीवाद सदा घर परिवार पर बना रहता है और जीवन में पैसे की कोई कमी नहीं होती है.

3. हिंदू धर्म में शमी के पौधे को तुलसी की तरह ही बेहद पवित्र माना जाता है इसे घर में लगाने से घर के वास्तु दोष खत्म हो जाते हैं. इसके अलावा इस पौधे के प्रताप से जीवन में खुशहाली आती है. इसी तरह हल्दी के पौधे को घर में लगाने से कंगाली दूर रहती है और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है.

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular