Tuesday, August 16, 2022
spot_img
HomeUncategorizedCoronavirus Data India: 2022 में पहली बार बेकाबू हुआ कोरोना! चौथी लहर...

Coronavirus Data India: 2022 में पहली बार बेकाबू हुआ कोरोना! चौथी लहर ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

Coronavirus Data India: 2022 में पहली बार बेकाबू हुआ कोरोना! चौथी लहर ने तोड़े सारे रिकॉर्ड,जून के दूसरे हफ्ते में देश में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. पिछले 7 दिनों में देश में कोरोना मरीज करीब दोगुना बढ़ गए हैं. भारत के ताजा कोरोना बुलेटिन की बात करें तो बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 8329 नए मामले आए हैं जो इस साल के सबसे ज्यादा मामले बताए जा रहे हैं. इस दौरान देश में 4,216 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ्य हुए तो 10 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हो गई।

जून में बढ़ सकती है दिक्कते

देश के कुल एक्टिव कोरोना मामलों की बात करें तो फिलहाल ये आंकड़ा 40,370 है. इससे पहले शुक्रवार को 8,263 नए संक्रमित मिले थे, गुरुवार को देश में 7,584 मरीज सामने आए थे. मंगलवार (7 जून) को जारी आंकड़ों के अनुसार, 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 3714 मामले सामने आए थे. देश में रविवार (5 जून) को 4,270 कोविड मामले दर्ज किए गए थे और सोमवार (6 जून) को यह संख्या बढ़कर 4,518 हो गई थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना के शुरुआती दिनों से देश में कुल मरीजों की संख्या 4 करोड़ 32 लाख से ज्यादा हो गई है. जबकि इस महामारी में अबतक 5.24 लाख से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है.

इन राज्यों में आई दिक्कत

पिछले कुछ दिनों में भारत के दो राज्यों- महाराष्ट्र और केरल में कोविड-19 के मामले अचानक बढ़ने लगे हैं और एक्सपर्ट्स की टेंशन बढ़ा दी है. सबसे ज्यादा मामले केरल और महाराष्ट्र में ही सामने आए हैं. महाराष्ट्र में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,081 पॉजिटिव केस मिले, जो पिछले करीब चार महीने में सबसे ज्यादा हैं. महाराष्ट्र के बाद नए केस के मामले में केरल दूसरे नंबर है. कुछ दिन पहले तक यह टॉप पर था. राज्य में लगातार रोजाना दो हजार से ज्यादा केस आ रहे हैं. वहीं पंजाब में भी कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है. शुक्रवार को यहां 24 घंटे में 55 नए मरीज सामने आए थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments