spot_img
HomeUncategorizedNew Mahindra Scorpio : स्कार्पियो में लाख खूबियां हो सकती हैं...

New Mahindra Scorpio : स्कार्पियो में लाख खूबियां हो सकती हैं लेकिन इसमें एक कमी अभी भी है! जानें क्या है वो

नई स्कॉर्पियो में कहां कमी रही? लॉन्च से पहले महिंद्रा आधिकारिक तौर पर 2022 स्कॉर्पियो की तस्वीरें टीज कर चुकी है. रियर डिज़ाइन को छोड़कर, एक्सटीरियर का कमोबेश खुलासा पहले ही हो चुकी है. इंटीरियर अभी भी सामने नहीं आया है. नई स्कॉर्पियो में लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई में बढ़ाते हुए पुरानी स्कॉर्पियो की बॉक्सनेस को बरकरार रखा गया है. इसका अपराइट और बोल्ड फ्रंट बोनट, नई ग्रिल और साइड प्रोफाइल काफी अच्छी है.

Scorpio New Updates: महिंद्रा ने पहली स्कॉर्पियो को अब से लगभग 20 साल पहले 20 जून 2002 को लॉन्च किया था. शुरुआती से ही यह लोगों के दिलों में बस गई. अब इसकी 20वीं वर्षगांठ के महीने में महिंद्रा नई पीढ़ी की स्कॉर्पियो को लॉन्च करने जा रही है, जिसे स्कॉर्पियो एन नाम दिया गया है. कंपनी इसे ‘बिग डैडी ऑफ एसयूवी’ भी कह रही है. पिछले कुछ सालों में new Mahindra ने Scorpio को कई अपडेट्स दिए हैं. लेकिन अब, इसे अभी तक का सबसे बड़ा अपडेट दिया जा रहा है. 

गौरतलब है कि नई SUV को भारतीय मार्केट में 27 जून 2022 को लॉन्च किया जाना है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें 2022 स्कॉर्पियो में 2-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन का विकल्प हो सकता है. नई स्कॉर्पियो में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने का अनुमान है. यह 4X4 में भी आएगी. 

इसमें फुल एलईडी “स्कॉर्पियन टेल” डीआरएल और फुल एलईडी फ्रंट फॉग लैंप होंगे. इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, 6 एयरबैग और डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी होगा. कार में 3डी साउंड के साथ 12-स्पीकर वाला सोनी का सिस्टम भी देखने को मिल सकता है. कार में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले भी होगा. इसमें सनरूफ भी दी जा सकती है.

RELATED ARTICLES

Most Popular