Friday, August 19, 2022
spot_img
Homeमध्यप्रदेशCongress : राज्यसभा के लिए विवेक तन्खा की उम्मीदवारी तय.?

Congress : राज्यसभा के लिए विवेक तन्खा की उम्मीदवारी तय.?

भोपाल ब्यूरो(सांध्य दैनिक खबरवाणी)  – मध्य प्रदेश से संसद के उच्च सदन राज्य सभा के लिए तीन सीटों का चुनाव होना है। विधायकों की संख्या के आधार पर भारतीय जनता पार्टी के दो उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित है। वहीं कांग्रेस को एक सीट मिलना तय है। कांग्रेस की तरफ से वर्तमान राज्य सभा सदस्य और देश के दिग्गज वकील विवेक तन्खा एक बार फिर राज्यसभा में जाना चाहते हैं क्योंकि उनकी सदस्यता की अवधि समाप्त हो रही है, लेकिन मध्य प्रदेश से कांग्रेस का बड़ा ओबीसी चेहरा, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव भी अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं। इसी तरह से पूर्व नेता प्रतिपक्ष विधानसभा एवं कई बार विधानसभा चुनाव हार चुके अजय सिंह राहुल भी दौड़ में है।

सांध्य दैनिक खबरवाणी को मिली जानकारी के अनुसार एक बार फिर विवेक तन्खा कांग्रेस की ओर से राज्य सभा के उम्मीदवार होंगे। वैसे भी देश के बड़े माने जाने वाले वकील कपिल सिब्बल द्वारा कांग्रेस छोड़कर समाजवादी पार्टी के सहयोग से उत्तर प्रदेश से राज्य सभा का चुनाव लड़ना तय होने के बाद कांग्रेस को विवेक तन्खा को पुन: राज्यसभा में भेजने की मजबूरी हो गई है। क्योंकि अब कांग्रेस की ओर से विभिन्न न्यायालयों में पैरवी करने के लिए बड़े वकीलों की जरूरत पड़ने लगी है।

कल भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मीडिया से अनौपचारिक चर्चा की उस समय उनके बाजू में भी सिर्फ विवेक तन्खा बैठे दिखाई दिए। इसे राजनैतिक हल्कों में विवेक तन्खा की उम्मीदवारी से जोड़कर देखा जा रहा है।

21 सिम्बर 1956 को रीवा में जन्मे विवेक तन्खा 2016 में पहली बार कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सदस्य निर्वाचित हुए थे। इनके ससुर स्व. अजय नारायण मुशरान कांग्रेस के दिग्गज नेता और लम्बे समय तक मध्य प्रदेश के विभिन्न मंत्री मंडलों में मंत्री रहे थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments