HometrendingCleanliness Awareness : संस्कारों से बच्चों में आ रही स्वच्छता के प्रति...

Cleanliness Awareness : संस्कारों से बच्चों में आ रही स्वच्छता के प्रति जागरूकता: नेहा गर्ग

एकीकृत शासकीय हाई स्कूल हमलापुर को मिला स्वच्छता चैंपियन सम्मान, शाला में दिया जाता है स्वच्छता के साथ संस्कारों पर भी ध्यान:निशी शर्मा

बैतूल -Cleanliness Awareness – स्वच्छता के प्रति जागरूकता ही हमारा पहला उद्देश्य होना चाहिए। यह बात एकीकृत शासकीय हाईस्कूल हमलापुर को मिले स्वच्छता चैम्पियन सम्मान के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान नगर पालिका की पहली महिला ब्रांड एम्बेसडर श्रीमती नेहा गर्ग ने कही। श्रीमती गर्ग ने कहा कि विद्यालय में बहुत ही अच्छे संस्कार दिए जा रहे है। जिससे बच्चो में स्वच्छता के प्रति जागरूकता आ रही है। विद्यालय साफ एवम स्वच्छ रखने से स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है।

स्वच्छता का महत्व समझना जरूरी

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी संजीव श्रीवास्तव ने कहा की सबसे महत्वपूर्ण बात माता-पिता और शिक्षकों को बचपन से ही बच्चों में इस आदत को बढ़ावा देना चाहिए, ताकि वे स्वच्छता के महत्व को समझ सके । जिला परियोजना समन्वयक श्री सुबोध शर्मा ने कहा कि बच्चों को जो स्वच्छता की शपथ दिलाई गई है उसका सभी को ध्यान से पालन करना चाहिए।

शाला का गौरव है सम्मान मिलना

प्राचार्य श्रीमती निशीकला शर्मा ने कहा कि सभी शिक्षकों एवं बच्चो द्वारा स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाता है । नगरपालिका द्वारा सम्मानित किया गया उसके लिए हम हार्दिक आभार व्यक्त करते है। श्रीमती अभिलाषा बाथरी बीएसी ने कहा कि नगर पालिका द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण करके हमारे विद्यालयों को स्वच्छता के लिए सम्मानित किया जा रहा है जो की हमारे लिए गौरव की बात है। प्रत्याशा संस्था से तूलिका पचौरी ने कहा की विद्यालयों को सम्मानित करने से बच्चो में स्वच्छता को लेकर जागरूकता बढ़ेगी।

यह थे मौजूद

नगरपालिका स्वच्छता निरीक्षक संतोष धनेलिया ने कहा कि नवम्बर में स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान चलाया जाएगा जिसमें विद्यालयों को स्वच्छता के आधार पर विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। विद्यालय से शिक्षकों में श्रीमती संगीता गावंडे, श्रीमती शारदा वेद्य, श्रीमती सीमा सोलंकी, श्रीमती आशा दवंडे, श्रीमती संध्या उपाध्याय, रवि पाटणकर, श्रीमती अनीता पवार, सदनलाल धुर्वे, श्रीमति विधु लता ठाकुर, एमएल यादव, संजय पाठक, सागर बुंदेले द्वारा विद्यालय में शिक्षा के साथ साथ स्वच्छता पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है। प्राचार्या श्रीमती निशी शर्मा ने बताया की विद्यालय में दो प्याऊ, पार्किंग शेड, मंच आदि का निर्माण कर शाला को सुंदर एवं व्यवस्थित बनाया गया है। शिक्षिका श्रीमती हर्षा अग्रवाल द्वारा मंच संचालन किया गया।

RELATED ARTICLES

Most Popular