चूहों को घर से भागने के लिए अपनाये ये रामबाण तरीका

चूहों को घर से भागने के लिए अपनाये ये रामबाण तरीका आज कल दिन ब दिन चूहों का घर में आतंक बढ़ ही रहा हैं जिसके कारण घर में समस्या का सामना करना पड़ रहा हैं। कई बार यह चूहे आपके घर का खाना खा जाते हैं तो कई चीजों को बर्बाद भी कर देते हैं।

आज हम आपको एक ऐसी कमाल की ट्रिक बताने वाले हैं, जिससे आपका यह काम बहुत ही आसान हो जाएगा। आइये आपको बताते हैं चूहों को घर से भगाने के उपाय।

ये खबर भी पढ़िए – Nag Nagin ka Video – खेत में लिपटकर प्यार करते दिखे नाग नागिन

चूहों को घर से भागने के लिए अपनाये ये रामबाण तरीका

चूहों को भगाने के लिए विशेष चूहों के प्रतिद्वंद्वी घटक उपलब्ध होते हैं जो खासकर उन्हें भगाने में मदद कर सकते हैं। ये घटक सामान्यतः ऑनलाइन और पेट स्टोर्स में उपलब्ध होते हैं। और आप ऐसे कम रूपए में भी घर से भगा सकते हैं आइये आपको इसके बारे में बताते हैं। सबसे पहले आपको लेना है थोड़ा सा गेहूं का आटा, चीनी और देसी घी जिससे आपको चूहों को आकर्षित करना है।

ये खबर भी पढ़िए – Optical illusion: 66 अंक के जंजाल में छुपा हुआ हैं 69 अंक, ढूंढ निकाला तो कहलाओगे बीरबल का नाती

इन तीनों चीजों की आपको गूँथ लेना है इसे हमे बहुत ज्यादा टाइट नहीं करना है। अब हमे लेना है थोड़ा सा सर्फ और एक फिनाइल की गोली पीसकर मिला लेनी है और एक स्टफ्फिंग तैयार कर लेनी हैं। अब आटे की लोई बनाकर उसमे इस मिश्रण को भर दीजिये। अब इन गोलियों को आप जगह-जगह पर दाल दीजिये जिससे आपके घर के सारे चूहे भाग जायेंगे और एक भी चूहा नहीं बचेगा।

चूहों को घर से रफूचक्कर करने के लिए अपनाये रामबाण ट्रिक

  • माउस ट्रैप्स का उपयोग करें: बाजार में विभिन्न प्रकार के माउस ट्रैप्स उपलब्ध हैं, जो आप घर में स्थापित कर सकते हैं। ये चूहों को पकड़ने में मदद कर सकते हैं।
  • घर की साफ-सफाई: चूहे घर के कोनों में छुपे रहते हैं, इसलिए अपने घर की साफ-सफाई को ध्यान से करें। खाद्य सामग्री और कचरे को सुरक्षित ढंग से संग्रहित करें।
  • नक्शा बनाएं: चूहों के संग्रह की स्थितियों को नोट करें और उनको भगाने के लिए उपयुक्त उपाय अपनाएं। इसके लिए एक नक्शा बना सकते हैं और उन्हें उस स्थान पर फंसने से रोक सकते हैं।
  • पेस्ट कंट्रोल सर्विसेज का उपयोग करें: अगर चूहे का संबंध गंभीर है और आप स्वयं इन्हें नियंत्रित नहीं कर पा रहे हैं, तो पेस्ट कंट्रोल सर्विसेज की सहायता लें। ये पेशेवर लोगों द्वारा समस्या को सुलझाने में मदद कर सकते हैं।

1 thought on “चूहों को घर से भागने के लिए अपनाये ये रामबाण तरीका”

Comments are closed.