Thursday, August 18, 2022
spot_img
Homeमध्यप्रदेशBomb Threat : DPS समेत 40 से ज्यादा CBSC स्कूलों को आई बम...

Bomb Threat : DPS समेत 40 से ज्यादा CBSC स्कूलों को आई बम से उड़ाने की धमकी    

भोपाल में 40 से ज्यादा CBSC स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। मेल जिस एड्रेस से आया, वो रशियन गर्ल के नाम पर है। स्कूलों को दो पावरफुल बम से उड़ाने की धमकी भरे ई-मेल स्कूलों को सीधे भेज गए। CBSE स्कूलों में इस वक्त टर्म-2 के 10th के फाइनल एग्जाम चल रहे हैं।

पुलिस ने सभी स्कूलों में जांच शुरू कर दी। बम डिस्पोजल यूनिट ने भी सर्चिंग की। सुबह करीब 11 बजे से अब तक पुलिस 10 से ज्यादा स्कूलों की जांच कर चुकी है, लेकिन अब तक पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। ई-मेल की भाषा एक समान है।

पुलिस कमिश्नर भोपाल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि धमकी भरे ई-मेल मिले हैं। पुलिस टीम स्कूलों में भेजी गई है। अब तक कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। मामले की जांच की जा रही है। यह ई-मेल कहां से और कैसे भेजे गए? इसकी जांच भी साइबर टीम कर रही है। मामले को पूरी गंभीरता से लिया जा रहा है।

इन स्कूलों को आए धमकी भरे ई – मेल 

भोपाल के CBSE के 7 मिशनरी स्कूलों के अलावा सागर पब्लिक स्कूल, सेज इंटर नेशनल स्कूल, सेंट जोसेफ स्कूल, डीपीएस स्कूल, आनंद विहार स्कूल और आईईएस पब्लिक स्कूल को भी धमकी भरे ई-मेल मिले हैं। हालांकि, स्कूल प्रबंधन ने इस संबंध में किसी भी तरह की पुष्टि नहीं की। जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने बताया कि सागर पब्लिक स्कूल, डीपीएस और सेंट जोसेफ स्कूल को धमकी मिली है। किसी भी सरकारी या एपमी बोर्ड के स्कूल को इस तरह का अभी तक कोई ई-मेल नहीं मिला है। हम स्कूल प्रबंधन और पुलिस से संपर्क में हैं। जांच कर रहे हैं।

40 से ज्यादा स्कूलों को आया मेल 

आईईएस स्कूल के एमडी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि उनके स्कूल को भी धमकी मिली है। टर्म-2 की परीक्षा चल रही है। अभी परीक्षा पूरी हुई। शनिवार को भी परीक्षा तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगी। अभी तक स्कूलों ने परीक्षा टाले जाने का निर्णय नहीं लिया है।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments