spot_img
HometrendingBaba Vanga ki Bhavishyvani : सच हो रहीं है बाबा वेंगा की...

Baba Vanga ki Bhavishyvani : सच हो रहीं है बाबा वेंगा की भविष्यवाणी, तो क्या सच मे जल्द खत्म हो जाएगी दुनिया

{Baba Vanga ki Bhavishyvani} – बाबा वेंगा के बारे मे तो आप सभी जानते ही होंगे उनके बारे मे आपने जरूर कुछ ना कुछ पढ़ा होगा या फिर उनकी भविष्यवाणी की बारे मे ऐसा कहते हैं की बाबा वेंगा जो भविष्यवाणी कर देती थी वो सच हो जाती है। इस चीज को लोगों ने खुद अपनी आँखों से सच होते हुए देखा है फिर चाहे वो सुनामी हो या फिर बराक ओबामा का राष्ट्रपति बनना।

उनके द्वारा की गई भविष्यवाणियों में लगता है कि उनमें से कुछ अभी दुनिया भर में हो रहे हैं. उनके द्वारा ये भविष्यवाणियां कई साल पहले की गईं थी. हालांकि, अब वह इस दुनिया में नहीं हैं.

सच साबित हुई इस साल की भविष्यवाणी

डेली स्टार’ की रिपोर्ट के अनुसार, बाबा वेंगा ने 2022 के लिए भविष्यवाणी की थी कि कई एशियाई देश और ऑस्ट्रेलिया में खतरनाक बाढ़ आएगी और यह निश्चित रूप से हो रहा है. उनकी यह भविष्यवाणी सच साबित हो रही है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में इस साल की शुरुआत में भारी बारिश हुई थी, जिसकी वजह से काफी बाढ़ आई थी.

यूरोप को लेकर थी भविष्यवाणी

बाबा वेंगा ने यह भी कहा था कि सूखे के परिणामस्वरूप कई शहर पानी की कमी से प्रभावित होंगे. ऐसा इस समय यूरोप में हो रहा है. न्यूज कॉर्प की रिपोर्ट पुर्तगाल ने अपने नागरिकों से अपने पानी के उपयोग को प्रतिबंधित करने के लिए कहा है और इटली वर्तमान में 1950 के दशक के बाद से सबसे खराब सूखे से गुजर रहा है।

इस साल 6 मे से 2 भविष्यवाणी हुई सच

उनके द्वारा 2022 में की गई 6 भविष्यवाणियों में से 2 सच साबित हुई हैं. वहीं, बाबा ने कहा था कि इस वर्ष साइबेरिया से एक नया घातक वायरस, एलियन का हमला, टिड्डियों का आक्रमण और वर्चुअल रिएलटी में वृद्धि होगी.

1996 मे हो गया निधन

बता दें कि वेंगा का जन्म 1911 में हुआ था और 1996 में उनका निधन हो गया. उनकी भविष्यवाणियां अभी भी हर साल सुर्खियां बटोरती हैं. बताया जाता है कि एक बवंडर के दौरान वह खो गईं थीं. जब वह मिली तो उनकी आंखें रेत और धूल से ढकी हुई थीं.

खो चुकी थी अपनी आँखे

उनका परिवारा काफी गरीब था और इलाज के लिए पैसा नहीं था. ऐसे में वेंगा ने अपनी दृष्टि खो दी. हालांकि, अंधी होने के बावजूद उनको भविष्य देखने का गॉड गिफ्ट मिला. उन्होंने मरने से पहले भविष्यवाणी की थी कि यह दुनिया साल 5079 में खत्म हो जाएगी.

पहले की हुई भविष्यवाणी हुई सच

हालांकि, इससे पहले भी उनकी कई भविष्यवाणियां सच हुई हैं. वंगा ने 1989 में कहा था कि 2001 में एक आतंकी हमले में अमेरिका के दो ‘स्टील बर्ड्स’ तबाह हो जाएंगे. कई लोगों ने इसे 9/11 के हमलों के संदर्भ के रूप में बताया. उनकी अन्य भविष्यवाणियों में 2004 की थाईलैंड सूनामी, बराक ओबामा का राष्ट्रपति बनना, सोवियत संघ का टूटना और पूर्वी और पश्चिमी जर्मनी का एक होना शामिल है.

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular