देसी जुगाड़ का कमाल! टेबल फैन को बना दिया देसी कूलर, देता है AC वाली फीलिंग, देखे वीडियो

देसी जुगाड़ का कमाल! टेबल फैन को बना दिया देसी कूलर, देता है AC वाली फीलिंग, देखे वीडियो। भारत जुगाड़ के मामले में सबसे आगे है. सोशल मीडिया पर हर दिन जुगाड़ के अनगिनत वीडियो देखने को मिलते हैं. लेकिन कुछ वीडियो ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर यही सवाल मन में आता है कि आखिर ये हो भी सकता है? ऐसा ही एक वीडियो इंस्टाग्राम पर तेजी से वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़े- कांटे वाली घड़ियों में से क्यों आती है टिक-टिक की आवाज? बड़ी दिलचस्प है वजह!

जुगाड़ टेक्नोलॉजी का जलवा

हमारे देश में जुगाड़ टेक्नोलॉजी का सबसे ज्यादा जलवा है. कोई भी समस्या हो, लोग उसे जुगाड़ से ही सुलझा लेते हैं. चाहे वो ‘पानी फेंकने वाला’ पंखा बनाना हो या गाड़ी में ठंडी हवा के लिए जुगाड़ फिट करना हो. लोग ऐसे-ऐसे कारनामे कर लेते हैं और इनके वीडियो अक्सर सोशल मीडिया पर लोगों को खूब पसंद आते हैं. अब सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही क्लिप धूम मचा रही है.

टेबल फैन बना दिया ‘देसी AC’

इस वीडियो में आप देखेंगे कि कैसे एक शख्स ने जुगाड़ का इस्तेमाल करते हुए टेबल फैन को ही ‘देसी AC’ बनाकर दिया है. ये वीडियो इंस्टाग्राम हैंडल @electricianamitsaini पर शेयर किया गया है. वीडियो में आप देखेंगे कि दो डिब्बों में कूलर पैड लगाए गए हैं और उसे मोटर से जोड़ा गया है. जिस डिब्बे में कूलर पैड रखे गए हैं, उसमें पहले कई जगह छेद कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़े- Khana Khazana: महाराष्ट्र का मशहूर ठेचा! जो खाने के साथ देता है गजब का स्वाद

देखे वीडियो

जबरदस्त व्यूज और कमेंट्स

इन छेदों और पानी की वजह से कूलर पैड भी ठंडा रहेगा और इस वजह से पंखे से ठंडी हवा भी मिलेगी. ये वीडियो देखने के बाद आप भी यही मानेंगे कि दिमाग लगाने से क्या कुछ नहीं हो सकता है. ये वीडियो इंस्टाग्राम पर खूब पसंद किया जा रहा है. 7 लाख 99 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक भी कर चुके हैं. यही नहीं, इस वीडियो को 6 करोड़ से ज्यादा व्यूज भी मिल चुके हैं.

लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया

इस वीडियो पर कई यूजर्स ने कमेंट भी किए हैं. एक यूजर ने लिखा है – ये कब तक चलेगा, जिंदा रहने के लिए पेड़ लगाने पड़ेंगे. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा है – ये तो बेवकूफी है, प्लास्टिक के डिब्बे में हवा कैसे खींचेगा. तीसरे यूजर ने लिखा है – मुझे लगा डिब्बे में नमकीन रखी है. चौथे यूजर ने लिखा है – लेकिन ये काम नहीं करेगा. खैर, आप इस वीडियो को देखकर क्या कहना चाहेंगे? अपनी राय कमेंट में जरूर लिखें.

1 thought on “देसी जुगाड़ का कमाल! टेबल फैन को बना दिया देसी कूलर, देता है AC वाली फीलिंग, देखे वीडियो”

Comments are closed.