By Election : लोस के बाद विस उपचुनाव में भी मिली जिम्मेदारी

By
On:
Follow Us

हेमंत खण्डेलवाल पहुंचे अमरवाड़ा

By Electionबैतूल – हाल ही में संपन्न 18 वीं लोकसभा के चुनाव में मध्यप्रदेश की सभी 29 सीटों के लिए बैतूल के भाजपा विधायक एवं प्रदेश भाजपा के पूर्व कोषाध्यक्ष हेमंत खण्डेलवाल को चुनाव संयोजक बनाया गया था। इसके पूर्व भी श्री खण्डेलवाल कई चुनाव एवं संगठन की गतिविधियों में भाजपा हाईकमान द्वारा प्रभारी एवं पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। एक बार फिर श्री खण्डेलवाल को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है।

2023 के विधानसभा चुनाव में अमरवाड़ा से कांग्रेस की टिकट पर निर्वाचित हुए कमलेश शाह लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा में शामिल हो गए थे। और लोकसभा चुनाव में छिंदवाड़ा लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू को इस विधानसभा से 15 हजार की बड़ी लीड मिली थी और वे सांसद निर्वाचित हुए। कमलेश शाह ने कांग्रेस और विधानसभा की सदस्यता दोनों से इस्तीफा दिया था इसलिए इस सीट पर उपचुनाव(By Election) हो रहा है। जहां 10 जुलाई को मतदान होगा। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने बैतूल विधायक हेमंत खण्डेलवाल को इस उपचुनाव के लिए सहप्रभारी बनाया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार श्री खण्डेलवाल चुनाव की रणनीति बनाने और भाजपा उम्मीदवार को विजयश्री दिलाने के लिए अमरवाड़ा पहुंच गए हैं। जहां वे क्षेत्र के प्रमुख कार्यकर्ताओं और सामाजिक संगठनों से तालमेल बैठाकर भाजपा के पक्ष में जनमानस तैयार करने की भूमिका का निर्वहन करेंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में कमलेश शाह लगातार तीन चुनाव से इस सीट से निर्वाचित हो रहे थे।(By Election)

गौरतलब है कि हेमंत खण्डेलवाल को पिछले वर्ष संपन्न हुए नगरीय निकायों के चुनाव में भोपाल और नर्मदापुरम संभाग का संयोजक बनाया था जिसमें तत्कालिन शिवराज सिंह सरकार के दो मंत्री सदस्य बनाए गए थे। उस समय भी नगरीय निकाय के चुनाव में इन दोनों संभागों के निकायों के चुनाव में भाजपा को 80 प्रतिशत सफलता प्राप्त हुई थी। वहीं हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 29 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज कर पहली बार शत प्रतिशत सफलता का नया रिकार्ड बनाया है। हेमंत खण्डेलवाल सभी 29 लोकसभा सीटों के लिए भाजपा की तरफ से समन्वयक और संयोजक की भूमिका निभा रहे थे।