Viral Video: चीन वालो ने बना दिया नकली झरना, असलियत जानकर आप भी रह जायेगे दंग

Viral Video: चीन वालो ने बना दिया नकली झरना, असलियत जानकर आप भी रह जायेगे दंग, क्या आप ये सोच सकते हैं कि दुनिया की कुछ खूबसूरत चीज़ें असल में प्राकृतिक नहीं हैं? ये जानकर आपको कितना झटका लगेगा कि वो नकली भी हो सकती हैं? ऐसा ही कुछ चीन के लोगों के साथ हुआ.

ये भी पढ़े- सीढ़ियों पर रील बना रहा था कपल! तभी अचानक हुआ ऐसा…जिसे देख नहीं सोचेंगे कभी रील बनाने का

Viral Video: चीन वालो ने बना दिया नकली झरना, असलियत जानकर आप भी रह जायेगे दंग

दुनिया में कुछ जगहें ऐसी होती हैं जो पूरे विश्व में प्रसिद्ध होती हैं. लोग इन्हें देखने के लिए खास तौर पर दूसरे देशों तक का सफर करते हैं. ऐसी ही एक जगह चीन में भी है, जो पूरे एशिया में अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती है. ये एक झरना है, जो देखने में वाकई बहुत आकर्षक है लेकिन हाल ही में एक चीनी व्लॉगर ने इस झरने से जुड़ा राज खोल दिया है. जिसे सुनकर लोग हैरान हैं.

लोग सोच भी नहीं सकते कि ये खूबसूरत झरना नकली हो सकता है. चीन में लोग बड़ी संख्या में युंटई झरने को देखने के लिए आते हैं. वो इसे देखकर अचंभित रह जाते हैं लेकिन उन्हें ये ज़रा भी अंदाजा नहीं था कि ये खूबसूरती नकली हो सकती है.

युंटई झरने की खूबसूरती है नकली!

युंटई झरना एशिया का सबसे ऊंचा झरना है, जिसकी ऊंचाई 314 मीटर है. इतनी ऊंचाई से गिरता पानी का नजारा देखने वाले को वाह-वाह करने पर मजबूर कर देता है. एक चीनी व्लॉगर किसी तरह झरने के सबसे ऊपर पहुंच गया और उसने वहां जो देखा उसका वीडियो बना लिया. उसने जैसे ही अपना ये वीडियो पोस्ट किया और दावा किया कि ये झरना नकली है, तो लोग चौंक गए.

ये भी पढ़े- देसी जुगाड़ का कमाल! टेबल फैन को बना दिया देसी कूलर, देता है AC वाली फीलिंग, देखे वीडियो

पाइपों से गिरता है पानी!

वीडियो में दिखाया गया कि बड़े-बड़े धातु के पाइपों के ज़रिए झरने में पानी डाला जा रहा है. पहले तो इस वीडियो को फर्जी बताया गया, लेकिन बाद में खुद युंटई माउंटेन सीनिक एरिया ने ये बात मानी कि झरने की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए वाकई में यहां पाइपों से पानी डाला जाता है. चीन के लोग ये जानकर हैरान रह गए कि यहां वाटर पंप और पाइप लगाए गए हैं. हालांकि, कुछ लोगों का कहना था कि उन्हें इस बारे में पहले से ही पता था. आपको बता दें ये झरना शांक्सी प्रांत में स्थित है.

1 thought on “Viral Video: चीन वालो ने बना दिया नकली झरना, असलियत जानकर आप भी रह जायेगे दंग”

Comments are closed.