Instagram पर धूम मचने आ रहा है ये धांसू फीचर, जानिए जो बदल देगा इंस्टाग्राम की दुनिया

Instagram पर धूम मचने आ रहा है ये धांसू फीचर, जानिए जो बदल देगा इंस्टाग्राम की दुनिया

Instagram Upcoming Update मेटा के पॉपुलर फोटो औ वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। बहुत जल्द इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए एक नए फीचर को पेश किया जा रहा है। इस नए फीचर के साथ यूजर्स इंस्टाग्राम रील्स और स्टोरीज के लिए कस्टम स्टीकर्स क्रिएट कर सकेंगे। इंस्टाग्राम हेड ने इस बारे में जानकारी दी है।

और ये भी पढ़े : Navmi Pujan – छिन्नमस्तिका माता मंदिर में नवमीं पर्व पर हुआ हवन

मेटा के पॉपुलर फोटो औ वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकारी आपके काम की हो सकती है। बहुत जल्द इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए एक नए फीचर को पेश किया जा रहा है। इस नए फीचर के साथ यूजर्स इंस्टाग्राम रील्स और स्टोरीज के लिए कस्टम स्टीकर्स क्रिएट कर सकेंगे।

यूजर्स अपनी फोटो की मदद से स्टीकर्स क्रिएट कर सकेंगे। नए इंस्टाग्राम फीचर को लेकर इंस्टाग्राम हेड adam Mosseri ने खुद अपने ब्रॉडकास्ट चैनल के जरिए जानकारी दी है।

और ये भी पढ़े : Amla Assembly – आमला से कांग्रेस की टिकट घोषित, देखे कौन लड़ेगा चुनाव

पिक्चर से बनाए जाएंगे कस्टम स्टीकर्स:

इस फीचर के साथ यूजर्स अपने डिवाइस में सेव किए पिक्चर्स को स्टीकर्स के लिए इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके अलावा, ऐप पर नजर आने वाले पिक्चर्स का भी स्टीकर्स के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा।

हालांकि, इंस्टाग्राम के नए फीचर को लेकर अभी ज्यादा जानकारियां सामने नहीं आई हैं। माना जा रहा है कि यूजर्स को उनके पिकचर्स स्टीकर्स में बदलने का ऑप्शन दिया जा सकता है। फीचर का इस्तेमाल कर यूजर फोटो को स्टीकर्स में बदल सकेंगे।

और ये भी पढ़े : TATA Safari Facelift – 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ अपने आप में टैंक है ये SUV 

मेटा ने भी पेश किए एआई- पावर्ड स्टाकर्स:

मालूम हो कि मेटा ने भी एआई- पावर्ड स्टाकर्स को लेकर एलान किया है। इस फीचर के साथ यूजर्स अपनी चैट्स और स्टोरीज के लिए पर्सनलाइज्ड स्टीकर्स जनरेट कर सकते हैं। फीचर का इस्तेमाल वॉट्सऐप, मैसेंजर, इंस्टाग्राम और फेसबुक स्टोरीज के लिए किया जा सकता है। यहां बताना जरूरी है कि मेटा का यह फीचर अभी केवल कुछ ही यूजर्स के लिए पेश किया गया है। बता दें, इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए कमेंट सेक्शन में पोल क्रिएट करने की सुविधा भी पेश करने जा रहा है। कंपनी इस नए फीचर को अभी टेस्ट कर रही है। यह फीचर भी बहुत जल्द यूजर्स के लिए पेश होने वाला है।

और ये भी पढ़े : Nisha Bangre – निशा के इस्तीफे पर आज हो सकता है निर्णय