Tendue Ka Hamla – आमला क्षेत्र में तेंदुए की उपस्थिति से ग्रामीणों में दहशत

By
On:
Follow Us

खेत में बंधी बछिया पर तेंदुए ने किया था हमला

आमला – Tendue Ka Hamla – बुरीखुर्द के पास शिवपुरी गांव में तेंदुए के हमले से एक बछिया घायल हो गई है। जबकि तेंदुए के पग मार्क मिलने के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है। जानकारी के अनुसार घटना रविवार की रात करीब 1 से 2 बजे के बीच की है। इस घटना में शिवपुरी में अपने खेत में मकान बनाकर रह रहे खापा गांव के लखन नामक व्यक्ति के खेत में बंधी बछिया पर के गले सहित शरीर के कई हिस्सों पर तेंदुए ने हमला किया।

इलाके में हो रही सर्चिंग

छिया की छटपटाहट के बाद तेंदुआ उसे उसी हालत में छोड़कर भाग खड़ा हुआ। बछड़े के चिल्लाने पर किसान सहित अन्य लोग इक_ा हो गए थे। लोगो ने तुरंत घटना की सूचना वन विभाग के आला अधिकारियों को दी। सूचना मिलने पर वन विभाग के अधिकारियों ने मौके पर सीसीटीवी भी लगाएं और आसपास के इलाके में सर्चिंग भी की। लेकिन सोमवार की देर शाम तक भी तेंदुए का कोई सुराग नहीं लग पाया था।

Also Read – महिलाओं के नाम पर खाते खोलकर लाखों की ठगी

इधर घटनास्थल पर पहुंचे जनपद अध्यक्ष गणेश यादव ने वन विभाग के अधिकारियों से इस मामले को गंभीरता से लेकर जल्द ही लोक सुरक्षा के इंतजाम करने की मांग की है।

सूचना मिलने पर लगाए सीसीटीवी कैमरे

बछिया पर तेंदुए के हमले की सूचना वन विभाग को दी गई। आमला के रेंजर आरपी उइके ने बताया कि सूचना मिलने पर वन विभाग ने संबंधित इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं साथ ही इलाके की सर्चिंग की जा रही है। श्री उइके ने यह भी बताया कि अभी तेंदुए की प्रॉपर लोकेशन नहीं मिल पाई है। श्री उइके का कहना है कि बछिया के मालिक को क्षतिपूर्ति राशि भी दे दी गई है।

Also Read – iPhone 15 – लॉन्च होगी iPhone 15 सीरीज, डिज़ाइन देखते ही हो जाएंगे फैन  

दहशत का माहौल है: यादव

क्षेत्र में तेंदुए की लोकेशन होने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। आमला जनपद पंचायत के अध्यक्ष गणेश यादव ने बताया कि खेत में बंधी बछिया पर तेंदुए के हमले के बाद लोगों में दहशत का माहौल है । वन अधिकारियों को सूचना देकर ग्रामीणों की सुरक्षा के इंतजाम की मांग की गई है। श्री यादव ने ग्रामीणों से भी अपील की है कि वे अपनी सुरक्षा के प्रति सजग रहे। अंधेरे में बाहर न घूमे।

Leave a Comment