Monday, July 4, 2022
spot_img
HomeबैतूलStone Attack : गोटमार में तब्दील हुआ क्रिकेट मैच

Stone Attack : गोटमार में तब्दील हुआ क्रिकेट मैच

पुलिस-एसएएफ ने पहुंचकर स्थिति पर पाया काबू

बैतूल – नगर के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में चल रहा क्रिकेट मैच देखते ही देखते गोटमार में तब्दील हो गया था।

दोनों ओर से अधाधुंध चली पत्थरबाजी की खबर लगते ही कोतवाली टीआई पुलिस बल एसएएफ जवानों के साथ पहुंची और स्थिति पर काबू पाया गया। इस दौरान जहां काफी भगदड़ मच गई थी वहीं दुकानदार भी दहशत में अपनी-अपनी दुकान बंद करने कर चले गए थे।

शांतिपूर्ण चल रहे मैच में हुआ व्यधान

लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में शांतिपूर्ण रात्रिकालीन क्रिकेट टूर्नामेंट चल रहा था। इसी दौरान शुक्रवार रात्रि में कुछ लोगों के बीच दर्शक दीर्घा में बैठने को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना अधिक बढ़ गया था कि दोनों ओर से पत्थरों की बारिश शुरू कर दी थी। पत्थरोंं की बारिश होने से लोगों में जहां दशहत व्याप्त हो गई थी वहीं मैच में भी व्यधान उत्पन्न हो गया और टूर्नामेंट पर फिलहाल रोक लगा दी है।

दहशत में दुकान बंद कर भागे दुकानदार

पत्थरबाजी के बीच पूरे इलाके में दहशत फैल गई। इससे आसपास के दुकानदार भी दुकान बंद करके भागने को मजबूर हो गए। इस बीच टीआई अपाला सिंह (कोतवाली) और सतीश अंधवान (गंज) के नेतृत्व में शहर के दोनों थानों से पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। जिससे भगदड़ मच गई थी। पुलिस फोर्स के पहुंचने के बाद पत्थर बाजी रूकी।

आपस में उलझ गए युवक

पुलिस के पहुंचने के बाद पत्थर चलना तो बंद हो गए थे लेकिन युवक आपस में उलझ गए थे। इसी दोरान आरक्षित रक्षित केंद्र से अतिरिक्त फोस एसएएफ के जवान बुला लिए गए। बड़ी संख्या में पुलिसबल के पहुंचने के बाद आपस में उलझ रहे युवाओं को अलग-अलग किया गया। इस दौरान करीब एक घंटे तक पुलिस मशक्कत करते हुए दिखाई दी।

थाने में दर्ज नहीं हुई रिपोर्ट

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि खेल मैदान की दर्शक दीर्घा में बैठे कुछ युवकों के बीच जगह को लेकर बहस हुई। इसके बाद फिर मारपीट शुरू हो गई। जिसके बाद एक पक्ष के युवकों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। रात्रिकालीन टेनिस बॉल क्रिकेट टूर्नामेंट में अब तक कोई विवाद नहीं हुआ था। लेकिन इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने फिलहाल टूर्नामेंट पर रोक लगा दी है। हालांकि किसी भी पक्ष ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।

इनका कहना…

इस संबंध में किसी भी पक्ष द्वारा कोई शिकायत नहीं की गई है। इसलिए किसी के भी खिलाफ कोई प्रकरण दर्ज नहीं किया गया है। सभी को समझाईश दे दी गई है। साथ ही टूर्नामेंट आयोजन करने वालों ने भी लिखित में दिया है कि अब वह कोई भी मैच नहीं करवाएंगे।

अपाला सिंह, टीआई, कोतवाली, बैतूल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments