spot_img
HomeबैतूलSoone Ghar Me Chori : तेरहवीं में गए थे परिजन चोरों ने लगा...

Soone Ghar Me Chori : तेरहवीं में गए थे परिजन चोरों ने लगा दी सेंध, चुराए करीब 15 लाख के आभूषण

बैतूल – अक्सर कहा जाता है कि जब मुसीबत आती है तो सभी दरवाजों से आती है। यह कहावत मानकर परिवार पर सौ फीसद चरितार्थ हुई है। दरअसल हुआ यूं कि मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी में आपरेटर के पद पर पदस्थ विश्वनाथ मानकर (58) का निधन हो गया था। परिजन उनका दसवां तेरव्हीं करने के लिए गांव में थे। इसी दौरान चोरों ने सूने आवास में सेंध लगो हुए करीब 15 लाख रुपए के सोने के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया है। चोरी की सूचना िमिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर निरीक्षण किया एवं फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट ने भी घटना स्थल से निशान लिए हैं। बहरहाल मानकर परिवार पर दोहरी मार पड़ गई है। पुलिस ने रिपोर्ट पर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी सरगर्मी से तलाश प्रारंभ कर दी है।

नागपुर में हुआ निधन

प्राप्त जानकारी के अनुसार एमपीईबी में आपरेटर के पद पर खडला 132 केवीए सबस्टेशन पर पदस्थ विश्वनाथ मानकर (58) निवासी न्यू बारस्कार कालोनी की अचानक शुगर बढ़ गई थी। वह पत्नी आशा मानकर के साथ उपचार कराने के लिए 29 मई को नागपुर गए थे। उपचार के दौरान विश्वनाथ मानकर का निधन हो गया। परिजन उनके शव को लेकर ग्राम बाकुड पहुंचे और अंतिम संस्कार किया।

12 जून तक नहीं हुई थी चोरी

परिजनों ने बताया कि विश्वनाथ मानकर का अंतिम संस्कार सहित दसवां तेरव्हीं करने के बाद 12 जून को परिजन न्यू बारस्कर कालोनी स्थित निवास पर बाकुड़ से आए थे तब तक सबकुछ ठीक ठाक था। परिजनों ने घर की साफ सफाई कर पुन: आवश्यक कार्य आने पर बाकुड़ चले गए थे। इसी बीच चोरों ने हाथ साफ कर दिया।

15 लाख की चोरी को दिया अंजाम

श्री मानकर के परिजन 17 जून को जब वापस आए तो उन्होंने देखा कि चोरों ने दरवाजे सहित सेंटर लॉक टूटा हुआ है। तब उन्हें चोरी का पता चला। घर के भीतर जाने पर पूरा सामान तितर-बितर मिला। वहीं श्री मानकर और श्रीमती मानकर के करीब 15 लाख रुपए के सोने के आभषण चोरी हो चुके थे। चोरी की शिकायत पुलिस में की गई जिसके बाद पुलिस ने पहुंचकर फ्रिंगर प्रिंट लिए हैं। बताया गया कि चोरों ने बाऊंड्रीवाल कूदकर दरवाजा सहित सेंटर लॉक तोडक़र घर में प्रवेश कर चोरी की घटना को अंजाम दे दिया।

RELATED ARTICLES

Most Popular