Homeदेशसोना चांदी भाव: दिन ब दिन गिरते जा रहा है सोने चांदी...

सोना चांदी भाव: दिन ब दिन गिरते जा रहा है सोने चांदी का भाव आज फिर गिरे भाव देखे रेट।

दिन ब दिन गिरते जा रहा है सोने चांदी का भाव आज फिर गिरे भाव देखे रेट।

डॉलर में तेजी और बांड में यील्ड में इजाफा होने के कारण सोना और चांदी के दाम (Gold Silver Price Today) में तीन दिन की तेजी के बाद गिरावट देखने को मिल रही है. दिन ब दिन गिरते जा रहा है सोने चांदी का भाव आज फिर गिरे भाव देखे रेट।भारतीय वायदा बाजार में सोना (Gold Price Today) 50,000 रुपये प्रति दस ग्राम पर टिके रहने के लिए संघर्ष कर रहा है, वहीं चांदी (Silver Price Today) एक फिर से 53 हजार रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गई है. वहीं विदेशी बाजारों की बात करें तो सोना 1,700 डॉलर प्रति ओंस के आसपास है. चांदी के दाम में करीब एक फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर सोने और चांदी के दाम में कितनी गिरावट देखने को मिल रही है और सोना और चांदी किस लेवल पर आ गए हैं. 

विदेशी बाजारों में गिरे सोने और चांदी के भाव 
विदेशी बाजारों में सोना और चांदी गिरे हुए दिखाई दे रहे हैं. न्यूयॉर्क के कॉमेक्स बाजार में सोना 9.30 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1,703.60 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रहा है. वहीं दूसरी ओर गोल्ड स्पॉट के दाम 8.26 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट के साथ 1,693.88 डॉलर प्रति ओंस पर आ गया है. अगर बात चांदी की करें तो कॉमेक्स पर चांदी वायदा 0.83 फीसदी की गिरावट के साथ 17.76 डॉलर प्रति ओंस पर आ गई है, जबकि सिल्वर स्पॉट के दाम 0.84 फीसदी की गिरावट के साथ 17.87 डॉलर प्रति ओंस पर कारोबार कर रही है. 

दिन ब दिन गिरते जा रहा है सोने चांदी का भाव आज फिर गिरे भाव देखे रेट।

भारत में सोना वायदा में बड़ी गिरावट 
भारत में बुधवार को सोना वायदा में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना सुबह 9 बजकर 17 मिनट पर 259 रुपये प्रति दस ग्राम की गिरावट के साथ 50,022 रुपये प्रति दस ग्राम पर कारोबार कर रहा है. कारोबारी सत्र के दौरान सोना 50,007 रुपये प्रति दस ग्राम के साथ दिन के निचले स्तर पर भी गया. वैसे एक दिन पहले सोने के बाद 50,281 रुपये पर बंद हुए थे और आज सुबह सोना गिरावट के साथ 50,281 रुपये प्रति दस ग्राम पर ओपन हुआ. 

दिन ब दिन गिरते जा रहा है सोने चांदी का भाव आज फिर गिरे भाव देखे रेट।

चांदी में भी बड़ी गिरावट 
वहीं दूसरी ओर चांदी के दाम में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर चांदी सुबह 9 बजकर 20 मिनट पर 396 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट के साथ 52,750 रुपये प्रति किलोग्राम पर कारोबार कर रही है. जबकि आज चांदी कारोबारी सत्र के दौरान 52,637 रुपये प्रति किलोग्राम के साथ दिन के निचले स्तर पर भी गई. वैसे एक दिन पहले चांदी के दाम 53,146 रुपये प्रति किलोग्राम पर थे, आज सुबह चांदी 53 हजार से नीचे आते हुए 52,872 रुपये प्रति किलोग्राम पर ओपन हुई

RELATED ARTICLES

Most Popular