spot_img
Hometrendingweight loss: शहनाज गिल ने ऐसे घटाया अपना वजन, बिना किसी एक्सेर्साइज़...

weight loss: शहनाज गिल ने ऐसे घटाया अपना वजन, बिना किसी एक्सेर्साइज़ के आप भी घटा सकते हो जाने कैसे

weight loss: शहनाज गिल वेट लॉस डाइट: चाहे आप फिल्म स्टार हों या सामान्य आदमी, वजन कम करना किसी के लिए भी आसान काम नहीं है। कई घंटों तक जिम में पसीना बहाने के अलावा लोगों को अपने शरीर की अतिरिक्त चर्बी को कम करने के लिए अपनी डाइट में भी कई बदलाव करने चाहिए। लेकिन इंडस्ट्री की सबसे चर्चित अदाकारा शहनाज गिल ने इस मुश्किल काम को आसान रखा है.

जी हां, शहनाज ने बंद के दौरान बिना एक्सरसाइज किए 6 महीने में 12 किलो वजन घटाकर अपने फैंस को चौंका दिया। उनके अनुयायी इस परिवर्तन को देखकर न केवल उनकी प्रशंसा करते हैं, बल्कि उनकी योग्यता का रहस्य भी जानना चाहते हैं। अगर आप भी उनके फॉलोअर्स की इस लिस्ट में शामिल हैं तो शेयर करें शहनाज के स्ट्रेंथ सीक्रेट्स, जिन्हें फॉलो करके आप कई पाउंड वजन कम कर सकते हैं।

क्या खाने से आती है ये चीजें-
वजन घटाने के सफर के दौरान शहनाज गिल ने चॉकलेट, आइसक्रीम, जंक फूड और प्रोसेस्ड फूड नहीं खाया। इसके अलावा मांसाहारी भोजन भी बंद कर दिया जाता है। शहनाज के मुताबिक उन्होंने विदेशी खाना खाना बंद कर दिया था. नतीजतन, शरीर की कम चर्बी कम होती है।

भोजन की व्यवस्था करें-
शहनाज ने वेट लॉस डाइट प्लान डेवलप करना शुरू किया। उसने घर का बना खाना खाया। मसालेदार और तले हुए भोजन को छोड़कर, उन्होंने नाश्ता किया। इस वजह से यह वजन कम करने में काफी मददगार था।

एक ही तरह के आहार से मिली मदद-
वजन कम करते हुए शहनाज ने खाने की कोशिश नहीं की। इसके बजाय, वह हर दिन एक ही तरह का खाना खाता था, यानी अगर वह दिन में दाल और मूंग खाता था, तो वह रात के खाने में भी वही लेता था। बस इस बात का ध्यान रखें कि आप कितनी कैलोरी लेते हैं।
उसने कम खाना खाया
शहनाज के मुताबिक वजन कम करने के लिए उन्होंने अपने खाने का सेवन कम किया। जब उसे दो रोटियों की भूख लगी, तो उसने एक ही रोटी खाई। मैंने सब कुछ एक साथ खाने के बजाय कई बार कुछ चीजें खाईं।

व्यायाम के बिना वजन घटाना
जब यह पहली बार बंद हुआ तो शहनाज का वजन 67 किलो था। बिना एक्सरसाइज के 6 महीने में 12 किलो वजन कम किया। अब उनका वजन 55 किलो है।

ये है शहनाज का खाना-
अपने एक इंटरव्यू में शहनाज ने फैन्स को बताया था कि वो सुबह उठकर हल्दी का जूस पीना शुरू कर देती हैं. इसके बावजूद उन्होंने अपना सेब का सिरका पीना शुरू कर दिया है। नाश्ते के बाद आप कभी-कभी कच्ची मूंग की दाल, डोसा या मेथी पराठा खाते हैं। उच्च प्रोटीन वाला नाश्ता करें।

ना कहने की आदत
शहनाज ने अपने एक इंटरव्यू में कहा, ‘अगर कोई मुझे खाना देता है तो मुझे पता है कि स्वस्थ रहने के लिए मुझे इससे इनकार करना होगा। मैं किसी को खुश करने के लिए नहीं खा सकता

RELATED ARTICLES

Most Popular