spot_img
HometrendingRBL BANK SHARE: आरबीयल बैंक के शेयर में देखने को मिला भारी...

RBL BANK SHARE: आरबीयल बैंक के शेयर में देखने को मिला भारी उछाल मात्र 3 दिनों में 25 फीसदी हुआ जम्प।

आरबीयल बैंक के शेयर में देखने को मिला भारी उछाल मात्र 3 दिनों में 25 फीसदी हुआ जम्प।

RBL Bank Share Price Today : आरबीयल बैंक के शेयर में देखने को मिला भारी उछालयूएस रिटायरमेंट फंड कॉलेज रिटायरमेंट इक्विटी फंड (College Retirement Equity Fund) द्वारा आरबीएल बैंक (RBL Bank) में हिस्सेदारी खरीदने के बाद बैंक का शॉर्ट टर्म सेंटीमेंट अब पॉजिटिव हो गया है. इसी कारण शेयर बाजार में काफी तेजी देखने को मिली है. 25 अगस्त को यह स्टॉक 129.75 रुपये पर क्लोज हुआ है. 

रॉकेट की तरह गया शेयर 
आरबीएल (RBL) बैंक का शेयर गुरुवार को 132.75 रुपये का इंट्राडे हाई बनाया, यानि कल के मुकाबले आज 7 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया. इस तरह 3 दिनों में यह शेयर 25 फीसदी से अधिक ऊपर आ चुका है. आखिर आरबीएल बैंक में ऐसा क्या हुआ है कि इसके शेयर रॉकेट बन गए हैं.

इन बातों का रखे ध्यान 
मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि “अमेरिकी रिटायरमेंट फंड कॉलेज रिटायरमेंट इक्विटी फंड द्वारा बैंकिंग स्टॉक में हिस्सेदारी खरीदने की खबर के बाद बैंकिंग स्टॉक अचानक बढ़ गया है. लोग अपनी शॉर्ट पॉजीशन को किसी भी लेवल पर काटना चाह रहे हैं. इसमें इन्वेस्टर को इंतजार करना चाहिए. 

130 के ब्रेकआउट पर खरीदें
आपको बता दें कि RBL का शेयर केवल ₹130 से ऊपर खरीदा जाना चाहिए. आरबीएल बैंक के शेयर का 200 दिन का मूविंग एवरेज ₹130 पर है. इसलिए, इसे ₹130 के स्तर से ऊपर ब्रेकआउट देने पर ही खरीदना चाहिए. 

RBL BANK SHARE: आरबीयल बैंक के शेयर में देखने को मिला भारी उछाल मात्र 3 दिनों में 25 फीसदी हुआ जम्प।

3,000 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी 
दरअसल, RBL Bank के बोर्ड ने ऋणदाता के कारोबार की वृद्धि के लिए 3,000 करोड़ रुपये तक जुटाने की मंजूरी दी है. फंड जुटाना शेयरधारकों की मंजूरी के अधीन ही है. इसमें मतलब यह है कि शेयर धारकों की मंजूरी जरूरी है. बैंक के बोर्ड ने दो स्वतंत्र निदेशकों की नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी है.

RELATED ARTICLES

Most Popular