HometrendingKhatarnak King Cobra Ka Video : कोबरा ने रसेल वाईपर को जिन्दा निगला...

Khatarnak King Cobra Ka Video : कोबरा ने रसेल वाईपर को जिन्दा निगला और फिर बाहर कर दिया 

Khatarnak King Cobra Ka Video – सांपो की दुनिया में किंग कोबरा(King Cobra) को सबसे खतरनाक और जहरीला माना गया है अगर देखा जाए तो जितना ये सांप खतरनाक है उतना ही लोग इसके बारे में जानना पसंद करते है। अगर हम बात करें तो कोबरा(Cobra)  इतना खतरनाक होता है की वो किसी भी दूसरे सांप पर हावी हो जाता है। ऐसा ही कुछ वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमे देखा जा सकता है की एक खतरनाक किंग कोबरा(King Cobra) एक रसेल वाईपर(Russel Viper) को पहले तो जिन्दा निगल जाता है और थोड़ी देर में उसे बाहर भी कर देता है।  इस वीडियो में  6 फुट लंबा एक कोबरा दिखाया गया है जो रसेल वाइपर को अपने मुंह से बाहर निकाल रहा है, जो जीवित था.

घटना बांकी, ओडिशा की बताई जा रही है . इलाके में रहने वाले लोगों ने स्थिति को संभालने के लिए सांप बचाव दल को फोन किया. रिपोर्टों के अनुसार, सांपों को बाद में उनके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया गया था.

इस पुरे घटनाक्रम में विशेषज्ञों का मानना है कि रसेल वाइपर के लिए कोबरा के न्यूरोटॉक्सिक जहर से बचना मुश्किल होगा. 

कुछ दिन पहले, एक 12 फुट के कोबरा के एक शख्स पर उछलते हुए एक वीडियो ने इंस्टाग्राम पर काफी चर्चा बटोरी थी. माइक होल्स्टन के रूप में पहचाने जाने वाले शख्स को अपने नंगे हाथों से सांप को पकड़ते हुए देखा गया. पहले तो यह एक आसान लग रहा था, लेकिन जब कोबरा ने उस पर झपटने की कोशिश की तो चीजें थोड़ी मुश्किल हो गईं. 

Source – Internet 

RELATED ARTICLES

Most Popular