Monday, July 4, 2022
spot_img
HomeदेशPrice Hike :रसोई गैस में भी लग गई महंगाई की आग, फिर बढऩे...

Price Hike :रसोई गैस में भी लग गई महंगाई की आग, फिर बढऩे लगे पेट्रोल-डीजल के दाम

बैतूल (सांध्य दैनिक खबरवाणी) – सरकार ने कुछ दिन पहले डीजल-पेट्रोल के दामों में कमी लाने के लिए वैट  टैक्स कम किए थे।  लेकिन अब पेट्रोल-डीजल के साथ रसोई गैस के भी दाम बढऩे लगे हैं। आज रात 12 बजे से पेट्रोल में 87 पैसे और डीजल में 83 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं रसोई गैस में 50 रुपए बढ़ा दिए गए हैं। पेट्रोल अब 109 रुपए 50 पैसे हो गया है और डीजल 93 रुपए 01 पैसे हो गया है। जबकि रसोई गैस 973 रुपए की हो गई है।

लोगों का कहना है कि 5 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर पेट्रोलियम पदार्थ के दाम कम कर दिए गए थे। लेकिन जैसे ही चुनाव हुए उसके बाद पेट्रोलियम पदार्थों के धीरे-धीरे दाम बढऩे लगे हैं। अभी दो दिनों से प्रतिदिन दाम बढ़ रहे हैं। किसानों का मानना है कि अगर डीजल के दाम बढ़ेंगे तो उनको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। कृषि कार्य में पंप, ट्रैक्टर और अन्य में डीजल का बहुतायत में उपयोग होता है।

इधर व्यापारियों में भी पेट्रोलियम पदार्थ बढऩे को लेकर महंगाई बढऩे का खतरा सताने लगा है। व्यापारियों का कहना है कि ट्रांसपोर्ट का खर्च बढऩे लगेगा जिसका सीधा असर महंगाई पर पड़ेगा। कुल मिलाकर आम आदमी को महंगाई झेलने विवश होना पड़ेगा। इधर गृहणी श्रीमती दुर्गा बाई, लक्ष्मीबाई का कहना है कि सरकार द्वारा रसोई गैस के दाम बढ़ा दिए जाने से रसोई का बजट ही बुरी तरह से बिगड़ गया है। उन्होंने बताया कि रसोई गैस के दाम सरकार को कम करना चाहिए ताकि बजट बिगडऩे से बच सकें लेकिन ऐसा किया नहीं जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments