Friday, August 19, 2022
spot_img
Homeमध्यप्रदेशMPPSC : स्थगित हुए एग्जाम की तारिख घोषित,28 से शुरू होंगे आवेदन  

MPPSC : स्थगित हुए एग्जाम की तारिख घोषित,28 से शुरू होंगे आवेदन  

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने अपनी अलग-अलग एग्जाम में रोजगार पंजीयन, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग की ऐज लिमिट में छूट और ऑनलाइन आवेदन करने की सुविधा फिर से शुरू की है। साथ ही आयोग ने स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2021 और डेंटल सर्जन एग्जाम 2022 जिसे स्थगित कर दिया था उसकी एग्जाम की तारीख भी घोषित कर दी है। आयोग द्वारा ये दोनों एग्जाम आगामी 3 जुलाई को कराई जाएगी। ये सभी जानकारी आयोग ने अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड की है।

इन परीक्षाओं के लिए आवेदन शुरू 

आयोग ने आयुर्वेद मेडिकल ऑफिसर एग्जाम 2021 के ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख 28 मई से 6 जून रात 12 बजे तक रखी है। होम्योपैथी चिकित्सा अधिकारी एग्जाम 2021, यूनानी चिकित्सा अधिकारी एग्जाम 2021 के लिए भी ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख 28 मई से 6 जून रात 12 बजे तक रखी है जबकि दंत शल्य चिकित्सक एग्जाम-2022 के ऑनलाइन आवेदन के लिए 25 मई से 3 जून तक रखी है। इसकी पूरी डिटेल आयोग ने अपनी वेबसाइट https://mppsc.mp.gov.in पर अपलोड की है। इन एग्जाम में भी बाहरी राज्यों के कैंडिडेंट्स को मौका मिलेगा।

सभी कर सकते हैं आवेदन 

MPPSC इंदौर के आयोग ने यह निर्णय लिया है कि जितनी भी एग्जाम के विज्ञापन प्रक्रिया होना शेष या है जारी हो चुके है उनमें रोजगार पंजीयन की छूट को नियमानुसार एक रुपता रखने के लिए सभी में ही फिर से अवसर दिया जा रहा है। इसी प्रकार ईडब्ल्यूएस में भी माननीय न्यायालय ने जो अंतरिम आदेश दिया है तो कोर्ट के निर्णय के चलते ईडब्ल्यूएस को भी पांच वर्ष की छूट सभी प्रकार की भर्तियों में देने का निर्णय लिया गया है। इसके लिए क्रमिक रूप से 23, 25, 28 तारीख से 6 जून तक आवेदन की प्रक्रिया कर रहे है। ताकि सभी कैंडिडेंट्स आवेदन कर सके।

स्थगित हुए एग्जाम की तिथि हुई जारी 

आयोग के मुताबिक माननीय न्यायालय द्वारा पारित अंतरिम आदेश के अनुपालन में आयोग ने स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस एग्जाम 2021 और डेंटल सर्जन एग्जाम-2022 को कैंसल कर दिया था। आयोग ने मंगलवार को अपने वेबसाइट पर इस एग्जाम की तारीख जारी कर दी है। ये दोनों ही एग्जाम अब आगामी जुलाई माह में आयोजित की जाएगी। आयोग के मुताबिक 3 जुलाई को ये एग्जाम इंदौर, भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर स्थित एग्जाम सेंटरों पर वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की OMR आधारित ऑफलाइन पद्धति से आयोजित की जाएगी। कैंडिडेंट्स को एग्जाम के 10 दिन पहले परीक्षा शहर की जानकारी SMS और ई-मेल के द्वारा दी जाएगी और रोल नंबर 28 जून से www.mponline.gov.in और http://mppsc.mp.gov.in पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध रहेंगे। पूर्व में जारी रोल नंबर के आधार पर एग्जाम में एंट्री नहीं मिलेगी।

Source – Internet 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments