spot_img
HometrendingMPPEB ne jari ki exam date : इन परीक्षाओं की तारीखें हुई...

MPPEB ne jari ki exam date : इन परीक्षाओं की तारीखें हुई घोषित यहाँ करें चैक

{MPPEB ne jari ki exam डेट} – MPPEB प्रदेश का बड़ा एग्जामिनेशन बोर्ड है जिसके अंदर कई भर्ती परीक्षाएं कराई जाती हैं। बीते दिनों कई कारणों से परीक्षा स्थगित कर दीं गई थी। जिनकी अब तारीखें बोर्ड द्वारा एक बार फिर जारी कर दी हैं। मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने समूह 1, उप समूह 1 संयुक्त भर्ती परीक्षा और समूह 2, उप समूह 1 संयुक्त भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वह अब आधिकारिक वेबसाइट peb.mp.gov.in के माध्यम से परीक्षा का नोटिस चेक कर सकते हैं।

इन तारीखों मे होगी परीक्षाएं

आधिकारिक सूचना के अनुसार, समूह 1, उप समूह 1 के अंतर्गत वरिष्ठ उद्यान विकास अधिकारी, प्रबंधक (गुणवत्ता नियंत्रक) और समूह 2, उप समूह 1 के अंतर्गत ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी और सहायक गुणवत्ता नियंत्रक पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 6 अगस्त और 7 अगस्त 2022 को आयोजित की जाएगी। इससे पहले यह परीक्षा 18 और 19 मई को आयोजित की जानी थी।

यह होनी चाहिए योग्यता

मध्यप्रदेश में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल निर्धारित की गई है। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवार मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इतने पदों पर होनी है भर्ती

इस प्रक्रिया के माध्यम से कुल 208 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से 16 मार्च 2022 से 30 मार्च 2022 तक ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। ‌ इसके लिए सामान्य और अन्य राज्य के उम्मीदवारों को 560 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना था। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular