spot_img
HometrendingMPPEB Me bharti : जल्द होगी 15000 पदों पर भर्ती, शुरू होंगे...

MPPEB Me bharti : जल्द होगी 15000 पदों पर भर्ती, शुरू होंगे आवेदन, जल्दी चैक करें नियम और पात्रता

मध्य प्रदेश मे MPPEB बहुत बड़ा एग्जामिनेशन बोर्ड है इसके अंदर कई तरह की भर्तियां निकलती है लगातार कोरोना के कारण काफी समय से कोई भी भर्ती की परीक्षा नहीं हो पा रही थी। कई युवा और छात्र छात्राएं परीक्षाओं की रास्ता भी देख रहे हैं। अब प्रोफेशनल बोर्ड द्वारा कैलेंडर जारी किया गया है। जिसमे की बताया गया है की जल्द ही कई पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा सकती है।

MP से Group 1-2 & 5 सहित अन्य परीक्षा के जरिये 15000 पदों पर भर्तियां होगी। होने वाली भर्तियों में से जल्दी ग्रुप 1 सब ग्रुप 3 के रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे जा सकते हैं। वही एमपीपीईबी के एग्जाम कैलेंडर की मानें तो इसके लिए परीक्षा अक्टूबर महीने में आयोजित की जाएगी।

मध्य प्रदेश व्यापम द्वारा ग्रुप 1 सब ग्रुप 3 के अंतर्गत उप प्रबंधक, प्रबंधक, सहायक प्रबंधक अधिनस्थ सह लेखापाल के विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाती है। वही मध्यप्रदेश युवाओं के लिए यह एक बड़ा मौका हो सकता है।यदि आप योग्यता पूरी करते हैं तो आप हाउसकीपर, साइकाइट्रिक, सोशल वर्कर, प्रोग्राम मैनेजर डिस्ट्रिक्ट मैनेजर आदि पात्रता रखेंगे। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी आवेदन की तिथि की घोषणा नहीं की गई है लेकिन इसके लिए पात्रता और नियम यहां बताए गए हैं।

ग्रुप 1 सब ग्रुप 3 पदों के लिए विभिन्न पदों पर भर्तियां आयोजित की जाएगी। हालांकि इसके लिए भी रिक्तियों की घोषणा नहीं की गई है लेकिन माना जा रहा है कि 200 से अधिक पदों पर इसके लिए भर्ती आयोजित की जा सकती है।

जानकारी

आवेदन शुरू होने की सम्भावित तिथि – सितंबर
आवेदन करने की सम्भावित अंतिम तिथि – सितंबर
आवेदन में सम्भावित संशोधन की तिथि – सितंबर
एडमिट कार्ड जारी होने की सम्भावित तिथि – अक्टूबर
आवेदन प्रक्रिया – ऑनलाइन
परीक्षा की सम्भावित तिथि – अक्टूबर
Updates

विभाग – मध्य प्रदेश के सभी विभागों के लिए
पद का नाम – प्रबंधक, उप प्रबंधक, सहायक प्रबंधक सहित अधीनस्थ सह लेखापाल, साइकेट्रिस्ट सोशल वर्कर, हाउसकीपर

शैक्षणिक योग्यता

ग्रुप 1 सब ग्रुप 3 के लिए संबंधित Trend में पोस्टग्रेजुएट डिग्री होने के अलावा समकक्ष डिग्री होने पर मैंने किया जाएगा इसके अलावा ऑफिशियल जानकारी के लिए उम्मीदवार नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

उम्र सीमा

वही ग्रुप 1 सब ग्रुप 3 के लिए उम्मीदवार की आयु न्यूनतम 18 वर्ष जबकि अधिकतम 25 वर्ष होनी चाहिए आयु में छूट संबंधित जानकारी के लिए विभाग का नोटिफिकेशन देखना अनिवार्य होगा।

चयन प्रक्रिया

ग्रुप 1 सब ग्रुप 3 के लिए परीक्षा का चयन ऑनलाइन एग्जाम, इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

वेतन

इन अधिकारियों को वेतन 5200 रुपए से ₹20220 + 2800 ग्रेड पे प्रति माह के साथ शुरू किया जाएगा।

परीक्षा शुल्क

GEN/OBC – 520 रुपए
SC/ST/PWD – 320 रुपए

Source – Internet

RELATED ARTICLES

Most Popular