Saturday, August 13, 2022
spot_img
Homeमध्यप्रदेशMPPEB : उम्मीदवारों को बड़ा झटका, ये 5 परीक्षाएं स्थगित कर सकता...

MPPEB : उम्मीदवारों को बड़ा झटका, ये 5 परीक्षाएं स्थगित कर सकता है बोर्ड!!, ये है वजह..

भोपाल – मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल, भोपाल की भर्ती परीक्षाओं को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। पीईबी ने नई एजेंसी का टेंडर निरस्त कर दिया है, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि मई में होने वाली 5 भर्ती परीक्षाएं निरस्त हो सकती है।अगर ऐसा हुआ तो यह उम्मीदवारों के लिए बड़ा झटका होगा।

व्यापमं या कर्मचारी चयन बोर्ड या फिर मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) एक बार फिर विवादों में घिर गया है।ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ऑनलाइन सिस्टम को मजबूती देने और नए सिक्योरिटी फीचर जोड़ने के चलते PEB ने ऑनलाइन परीक्षा कराने के लिए नई एजेंसी का टेंडर निरस्त कर दिया गया है। ऐसे में अब मई में होने वाली 4 भर्ती परीक्षाओं के अटकने की संभावना है।फिलहाल प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के पास दूसरी कोई एजेंसी नहीं है, जो परीक्षाएं करवा सके।

बता दे कि यह पहला मौका नही है, इसके पहले भी कई परीक्षाएं निरस्त और आगे बढ़ाई जा चुकी है।इसके पहले कृषि विकास अधिकारी परीक्षा और प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा में भी घोटाला सामने आया था और एजेंसी का टेंडर निरस्त किया गया था।इधर, सामान्य प्रशासन विभाग ने भर्ती परीक्षाओं को लेकर एक नई व्यवस्था शुरू की है जिसके तहत अब कोई भी विभाग PEB को विभिन्न पदों पर भर्ती कराने के लिए सीधे डिमांड लेटर नहीं भेजेगा। इसकी शुरुआत समूह-3 उपयंत्री, मानचित्रकार एवं अन्य समकक्ष पदों के लिए होने वाली संयुक्त भर्ती परीक्षा-2022 से कर दी है। इस भर्ती परीक्षा के लिए रूल बुक जारी होने के बाद GAD ने PEB को पत्र लिखकर जानकारी दी कि अन्य विभागों ने भी भर्ती की मांग की है

ये परीक्षाएं हो सकती है निरस्त

  • समूह-2 उप समूह-2 कनिष्ठ लेखा अधिकारी व अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षा।
  • समूह-1 उप समूह-3 हाउस कीपर, साइकेट्रिक सोशल वर्कर, कार्यक्रम प्रबंधक बाल संरक्षण जिला प्रबंधक
  • कौशल उन्नयन एवं रोजगार व अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षा।
  • कौशल विकास संचालनालय के अंतर्गत प्रशिक्षण अधिकारी के पदों के लिए परीक्षा।
  • समूह-2 उप समूह-3 सहायक लोक विश्लेषक/रसायनज्ञ -2 व अन्य पदों के लिए भर्ती परीक्षा।

Source Internet

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments